आरोन फिंच ने स्कूली छात्र की प्रोजेक्ट पूरी करने में की मदद

By | 14/07/2020

ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज और सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने दूसरी कक्षा के छात्र अलेक्स अल्ट्यूड (Alex Altude) को स्कूल के प्रोजेक्ट में मदद करते हुए उन्हें क्रिकेट पत्रिका तैयार करने के लिए कहा, जिसमें यह युवा क्रिकेट प्रेमी सफल रहा। 

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत में कोरोना महामारी से बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए, बच्चों की सुरक्षा को मद्देनजर सभी देशों के बन्द करने की घोषणा की गई थी। और ऐसे में सामुदायिक खेल न होने से विद्यार्थियों के लिए दूरस्थ शिक्षा मुश्किल साबित हो रही थी। लगभग साल लाख विद्यार्थी स्कूल नहीं जा पा रहे हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के अनुसार, ”युवा क्रिकेट प्रेमी और मेलबर्न की ब्लैकबर्न लेक प्राइमरी स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र अलेक्स अल्ट्यूड (Alex altude) के लिए घर से पढ़ाई करना मुश्किल हो रहा था। विशेषकर जब तक फिंच उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया।”

क्रिकेट.कॉम.एयू की रिपोर्ट के अनुसार फिंच ने अलेक्स की शिक्षिका कैथरीन टेलर (Catherine Taylor) के माध्यम से वीडियो संदेश भेजकर लॉकडाउन के दौरान विशेष प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए कहा।

आरोन फिंच ने दूसरी कक्षा के छात्र को क्रिकेट पत्रिका तैयार करने को कहा, जिसमें नियमों का विस्तार से विवरण हो। उसमें फील्डिंग की स्थितियों और क्रिकेट कैसे खेलना है, के बारे में भी बताया गया हो।

अलेक्स की शिक्षिका टेलर (Taylor) ने कहा, ”पिछले एक साल में यह उसका सबसे अच्छा काम था। वह इससे बहुत खुश था कि आरोन फिंच ने उसे निजी तौर पर संदेश भेजा।”

यह भी पढ़े:कैरेबियाई टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *