दो कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जोफ्रा आर्चर का आइसोलेशन पीरियड खत्म

By | 22/07/2020

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। इंग्लैंड को अब सीरीज जीतने के लिए 24 जुलाई से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच को जीतना होगा। वहीं इंग्लैंड के लिए तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम चुनना काफी सिरदर्द होने वाला है। क्योंकि एकतरफ प्रेशर होगा कि विनिंग ऑर्डर के साथ उतरें दूसरी तरफ ये कि प्रोटोकॉल तोड़ने के बाद कोरोना टेस्ट में लगातार निगेटिव आ रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को सेलेक्ट करना। बता दें कि बायो सेक्योर प्रोटोकॉल नियम तोड़ने के बाद उनको दूसरे टेस्ट से बाहर किया गया था वहीं अब जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की 2 लगातार कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है, और उनका आइसोलेशन पीरियड भी खत्म हो गया है।

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) फेस मास्क लगाकर ग्राउंड पर पहुंचे थे, आर्चर 5 दिनों के बाद अपने कमरे से बाहर निकले थे। दरअसल पहला टेस्ट मैच खत्म होने के बाद जोफ्रा आर्चर मेनचेस्टर आते समय अपने घर पहुंच गए थे, जो इंग्लैंड द्वारा कोरोनावायरस सेफ्टी के लिए बनाए गए नियम के विरुद्ध था। इसके बाद ईसीबी ने जोफ्रा आर्चर पर करीब 12 लाख 72 हजार रुपयों का जुर्माना भी लगाया गया था, और उन्हें कड़ी वार्निंग भी दी थी।

क्या डोमिनिक बेस की जगह लेंगे आर्चर ?

अगर टीम के समीकरण और अटकलों पर नजर डालें तो जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को वेस्ट इंडीज के विरुद्ध तीसरे टेस्ट मैच में डोमिनिक बेस (Dominic Bess) की जगह शामिल किया जा सकता है। हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में डोमिनिक ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन फाइनल मुकाबले में टीम जोफ्रा आर्चर पर भरोसा जता सकती है। वहीं सैम करन (Sam Curran) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की धारदार गेंदबाजी के बाद उन्हें बाहर करना मुश्किल है। इस सीरीज की बात करें तो जोफ्रा आर्चर ने पहले टेस्ट के अंतिम दिन अच्छी गेंदबाजी की थी, हालांकि टीम मैच हार गई थी।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *