दिल्ली कैपिटल्स के लिए फिनिशर की भूमिका निभाएंगे आंजिक्य रहाणे?

By | 27/08/2020

टीम इंडिया के भरोसेमंद बैट्समैन कहे जाने वाले अंजिक्य रहाणे को क्रिकेट के फास्ट फॉर्मेट में ओपनिंग करना काफी पसंद है। आईपीएल 2020 से रहाणे एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं।

2019 में रहाणे राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन की भूमिका भी बखूबी निभा चुके हैं। हालांकि वन डे क्रिकेट से वो काफी लंबे वक्त से दूर हैं और और पिछले साल वर्ल्ड कप के लिए भी वो टीम में जगह नहीं बना सके थे।

हालांकि इस साल दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने वाले रहाणे के लिए टॉप ऑर्डर में जगह बनाना खासा मुश्किल हो सकता है। क्योंकि इस टीम में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ हैं जिनके बाद श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमेयर और रिषभ पंत को बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है। टीम में भूमिका के बारे में पूछा गया तो रहाणे ने कहा कि- मैं नहीं जानता। हमें इसे लेकर इंतजार करना होगा क्योंकि अभी हम प्रैक्टिस शुरू करने जा रहे हैं। और इसके बाद ही इस पर कोई बात हो सकती है। मैंने अपने पूरे करियर में ओपनिंग ही की है और मुझे ये बेहद अच्छा भी लगता है। लेकिन मेरी टीम में क्या भूमिका होगी ये फैसला टीम मैनेजमैंट पर निर्भर करेगा। टीम में जो भी भूमिका मिलेगा उसे 100 पर्सेंट निभाउंगा।

वहीं रहाणे से जब एक मैच फिनिशर की भूमिका को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि – अगर मुझे नंबर पांच या छह पर बैटिंग के लिए भी भेजा जाता है तो मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं। ये मेरे लिए नई भूमिका होगी और इससे मुझे अपना खेल और बेहतर करने और खुद को नए तौर पर आजमाने में मदद मिलेगी।

वहीं आंजिक्य रहाणे को अभी तक पिछले साल वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा नहीं बन पाने का मलाल है। रहाणे ने इस सवाल पर कहा कि – मेरा मानना है कि मुझे विश्व कप में नंबर चार बैटिंग करते हुए होना चाहिए था। लेकिन ये सब पास्ट की बात है। अब मेरा टारगेट वनडे टीम में वापसी और 20-20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना है।

वहीं कोरोना संकट में क्रिकेट की संभावनाओं और चुनौतियों को लेकर रहाणे ने कहा कि ये भी एक नया अनुभव होने वाला है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद से उन्होंने बैटिंग नहीं की है। लॉकडाउन के दौरान सिर्फ मेडिटेशन और स्किल्स पर ही ध्यान दिया है। उन्होंने कहा कि मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह नियमों का पालन करना एक नया अनुभव और चुनौती दोनों होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *