इंग्लैंड दोरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम में शामिल की ये नई-नवेली तिकड़ी

By | 17/07/2020

कोरोना वायरस के बीच अब क्रिकेट की वापसी हो चुकी है और अब एक बार फिर भविष्य की तैयारियां शुरु हो गई हैं। आज गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के प्रस्तावित सीमित ओवरों के दौरे के लिये 26 सदस्यीय संभावित टीम का ऐलान कर दिया गया है। इन संभावित खिलाड़ियों में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीन खिलाड़ियों को शामिल करके सबको चौका दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर में इंग्लैंड के प्रस्तावित वनडे और टी20 दौरे के लिए अपने प्रारंभिक टीम में एक अनकैप्ड तिकड़ी शामिल की है। प्रारंभिक टीम में अनकैप्ड डैनियल सैम्स (Daniel Sams), रिले मेरेडिथ (Riley Meredith) और जोश फिलिप (Josh Philippe) को भी शामिल किया गया है।

इस तिकड़ी को मिली है जगह…..

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने गुरुवार को इंग्लैंड दौरे के लिए एक 26-खिलाड़ी प्रारंभिक टीम का नाम लिया, जिसमें अनकैप्ड डैनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलिप शामिल हैं। इन नए चेहरों को इस दौरे के लिए संभावित टीम में जगह दी गई है। खास बात यह है कि इसके दौरे के अलावा टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए इन नये चेहरे को भी शामिल किये गये हैं।

ट्रेवर हॉन्स ने कही ये बात…..

इन नए चेहरों को संभावित टीम में शामिल करने को लेकर राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने कहा कि “यह टीम केवल इंग्लैंड दौरे के लिये ही नहीं बल्कि टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर भी चुनी गयी है। कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप का स्थगित होना तय माना जा रहा है।”

ट्रेवर हॉन्स ने कहा ‘‘यह संभावित टीम आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले आईसीसी विश्व कप को ध्यान में रखकर चुनी गयी है। टीम में डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलिप के रूप में नये चेहरे रखे गये हैं। इन तीनों ने बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था।”

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया 26 खिलाड़ियों के संभावित दल का ऐलान

उन्होंने कहा प्रारंभिक सूची में कई रोमांचक युवा खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने हाल ही में राज्य स्तर पर और बीबीएल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। ये उभरते हुए खिलाड़ी उन लोगों में से हैं जिन्हें हम आगे विकसित करना चाहेंगे क्योंकि हमारा मानना ​​है कि उनका ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उज्ज्वल भविष्य है।

तीनों खिलाड़ियों का ऐसा है प्रदर्शन…

23 वर्षीय जोश फिलिप बीबीएल के पिछले सीज़न में तीसरे प्रमुख रन-स्कोरर थे, जिन्होंने सिडनी सिक्सर्स के लिए 37.46 की औसत से 487 रन बनाए थे। वहीं डेनियल सैम्स ने सिडनी थंडर के लिए शुरुआत करते हुए 15.36 पर 30 के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। जबकि 24 साल के रिले मेरेडिथ ने सिर्फ छह मैचों में 13.70 पर 10 विकेट लिए थे।

26 सदस्यीय टीम इस प्रकार है…

इंग्लैंड दौरे के लिए आज गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जिस 26 संभावित टीम का ऐलान किया है वो इस प्रकार है।सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, एरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नेथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसर, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स , डी आर्सी शॉर्ट, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

आपको बता दें कि इसी साल सितंबर में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *