पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने बताया 2007 टी20 टूर्नामेंट में पाकिस्तान पर जीत का राज

By | 16/07/2020

पहले टी20 टूर्नामेंट का आयोजन 2007 में दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। फुटबॉल और हॉकी केतर्ज पर ही 2007 के टी-20 टूर्नामेंट में ‘बॉल आउट’ का इस्तेमाल किया गया था। पहला ‘बॉल आउट’ ग्रुप गेम के दौरान कड़ी प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। इस ‘बॉल आउट’ में भारत ने नॉन रेगुलर बॉलर्स को उतारा और जीत हासिल की थी। 

मैच में भारत और पाकिस्तान दोनों ने निर्धारित 20 ओवर में 141 रन बनाए थे। मैच टाई हुआ और फिर ‘बॉल आउट’ खेला गया। राकेश प्रसाद ने बताया कि,” धीमी गति वाले गेंदबाज तेज गेंदबाजों की तुलना में अपने शरीर और गेंदबाजी पर अधिक नियंत्रण रख सकते हैं।”

रविचंद्रन अश्विन ( Ravichandran Ashwin) के यूट्यूब चैनल पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने बताया कि किस तरह इस ‘बॉल आउट’ में भारत ने नॉन रेगुलर बॉलर्स को उतारा और जीत हासिल की थी। प्रसाद ने बताया कि उन्होंने सहवाग, हरभजन और उथप्पा को अभ्यास के दौरान विकेट पर हिट करते हुए देखा था।

पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया कि, उनके लिए धोनी को मनाना मुश्किल नहीं था, मैंने उनसे (धोनी) सहवाग हरभजन और उथप्पा को बोल आउट में गेंदबाजी करने की सलाह दी और मेरी इस सलाह पर पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने हामी भर दी थी।

यह भी पढ़ें:सलेक्शन प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के लिए टीम का चयन लाइव हो: मनोज तिवारी

बॉल आउट की शुरुआत वीरेंद्र सहवाग ने की। उन्होंने पहले ही चांस में विकेट को हिट किया और भारत के लिए पहला प्वॉइंट कमाया। इसके बाद दूसरी गेंद डालने के लिए हरभजन सिंह और उन्होंने सीधा विकेटों को अपना निशाना बनाया। भारत को दूसरा प्वॉइंट मिलते ही पाकिस्तान बैकफुट पर चला गया।

और इसके बाद आश्चर्यजनक रूप से भारत की तरफ से तीसरी बॉल डालने के लिए रोबिन उथप्पा आए। उन्होंने परफेक्शन के साथ गेंद डाली, जो सीधा विकेटों पर लगी। और इस तरह भारत ने पाकिस्तान को 3-0 से मात दी।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *