CPL 2020: बार्बाडोज ट्राइडेंट्स ने किया इस सीजन का सबसे बड़ा रन चेज

कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL 2020) का 28वां मैच जमैका तल्लावाज (Jamaica Tallawahs) और बार्बाडोज ट्राइडेंट्स (Barbados Tridents) के बीच ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम, टरौबा, त्रिनिदाद में खेला गया। इस मुकाबले में बार्बाडोज ट्राइडेंट्स ने इस सीजन का सबसे बड़ा रन चेज किया। 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बार्बाडोज ट्राइडेंट्स ने 10 गेंदें शेष रहते ही इस मुकाबले को जीत लिया।

जमैका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 161 रन बनाए। इसमें सलामी बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड (Jermaine Blackwood) ने 59 गेंदों पर 74 और आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 28 गेंदों पर 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बार्बाडोज ट्राइडेंट्स की टीम ने पहली ही लीगल डिलीवरी पर विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को खो दिया। लेकिन जमैका के गेंदबाज ओशेन थॉमस (Oshane Thomas) ने पहले ओवर में 4 वाइड बॉल फेंकने के साथ 17 रन खर्च कर डाले। दूसरे ओवर की दूसरी बॉल पर शमराह ब्रुक्स (Shamrah Brooks) भी आउट हो गए। लेकिन बार्बाडोज ट्राइडेंट्स के कप्तान जेसन होल्डर और जोनाथन कार्टर (Jonathan Carter) ने मिलकर पॉवरप्ले का अच्छा फायदा उठाते बिना विकेट खोए 61 रन बनाए।

कार्टर और होल्डर ने मिलकर 67 गेंदों पर 90 रनों की शानदार साझेदारी की और अपने टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर जेसन होल्डर संदीप लमिछाने (Sandeep Lamichhane) की बॉल पर LBW हो गए। वे 42 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। उनके विकेट गिरने के बाद मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) बल्लेबाजी करने आये। उन्होंने 21 गेंदों पर 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और छक्का जड़कर अपने टीम को शानदार जीत दिलाई। जोनाथन कार्टर 44 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे।

जोनाथन कार्टर, जेसन होल्डर और मिचेल सैंटनर की शानदार पारियों की बदौलत बार्बाडोज ट्राइडेंट्स ने इस सीजन का सबसे बड़ा रन चेज किया। इससे पहले इस सीजन गयाना अमेजन वॉरियर्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियॉट्स के खिलाफ 151 रन चेज किया था। इस मैच में निकोलस पूरन ने 45 गेंदों पर 100 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Category: CPL 2020 Tags: , ,

About नीतिश कुमार मिश्र

नीतिश कुमार मिश्र (Neetish Kumar Mishra) CRICKHABARI.COM के फाउंडर हैं। वे साल 2016 से खेल पत्रकारिता की दुनिया में सक्रिय हैं और अब तक एक हजार से अधिक खबरें लिख चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *