ICC की बैठक से BCCI को उम्मीद, टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होने के बाद IPL पर फैसला!

By | 19/07/2020

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की सोमवार को ऑनलाइन होने वाली बैठक में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के भविष्य को लेकर निर्णायक दौर की चर्चा होगी। इसके चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को उम्मीद है कि इसे स्थगित किया जाएगा, जिससे कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का आयोजन हो सके। बता दें कि टी20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने देश में कोरोना के दौरान जो हालात बने ऐसे में इसे होस्ट करने में असमर्थता जाहिर की थी।

वहीं भारत में भी कोरोना के मामलों में काफी तेज बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ऐसे में देश में आईपीएल का आयोजन संभव नहीं दिख रहा जिसको देखते हुए यूएई में इस टूर्नामेंट के आयोजन की खबरें भी आई हैं। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद के एक सदस्य ने बताया, ”पहला कदम एशिया कप को स्थगित करना था, जो हो गया है। टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने की घोषणा के बाद ही हम आईपीएल की अपनी योजना पर आगे बढ़ सकते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कह चुका है कि वे टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर अधिक उत्सुक नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद वे फैसला नहीं कर रहे हैं।”

दूसरी ओर आईसीसी के जानकार एक सूत्र ने कहा कि, “आईसीसी नौवें टी20 विश्व कप को ऐसे ही स्थगित नहीं कर सकता क्योंकि शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई सरकार के शीर्ष मंत्रियों ने मेजबानी को लेकर उत्सुकता जाहिर की थी। इसके अलावा एशिया कप को 2021 तक स्थगित किया जाना एहसान मनी और उनकी टीम के लिए झटका है जो भारतीय बोर्ड का विरोध कर रहे थे।”

2022 में होगा ये टी20 वर्ल्ड कप!

ऐसे में खबरे ये भी हैं कि भारत 2021 वर्ल्ड कप को ऑस्ट्रेलिया के साथ स्विच करने के मूड में नहीं है जिसके कारण अब ऑस्ट्रेलिया में ही इस साल के टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 2022 में हो सकता है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड इस ईवेंट को होस्ट करने का इच्छुक नहीं है ये इससे और साफ हो गया है कि बोर्ड ने अपनी 26 सदस्यीय टीम को सितंबर के लास्ट में इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज के लिए तैयारी करने को बोल दिया है। अब देखना होगा कि सोमवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड के ऊपर क्या फैसला लेती है और इसी के बाद भारत की तरफ से आईपीएल पर ऑफिशियल अनाउंसमेंट होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *