सीपीएल 2020: ड्वेन ब्रावो T20s में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

By | 27/08/2020

 

पोर्ट ऑफ स्पेन, 26 अगस्त: वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो बुधवार को 500 टी 20 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। ब्रावो ने सीपीएल मैच के दौरान ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट लूसिया जोक्स के बीच मुकाबला हासिल किया। ऑल-राउंडर, जो एक मील का पत्थर था, उसने मैच के चौथे ओवर में अपने बेशकीमती 500 वें विकेट के लिए ज़ौक़्स रहकेम कॉर्नवाल को आउट किया।
कॉलिन मुनरो से उनकी मदद के लिए हाथ मिलाया, जब वह कॉर्नवाल द्वारा स्टंप के बाहर पूरी तरह से गेंद को फेंकने का प्रयास करने के बाद कैच लपकने में सफल रहे।
“यह एक शानदार यात्रा है, मैं अपने सभी साथियों को धन्यवाद कहना चाहता हूं। ब्रावो ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया कि दुनिया भर की उन सभी टीमों के लिए भी धन्यवाद जिनके लिए में खेला। उन्होंने कहा, ” मैं घर पर यह हासिल करने में योग्य रहा – यह वह जगह है जहां मैंने 8 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। यह वह जगह है जहां यह सब मेरे लिए शुरू हुआ और मुझे ख़ुशी है की मुझे अपना 500 वां विकेट रानी पार्क ओवल में मिला। ”
“यह एक बल्लेबाज़ का खेल है। हम गेंदबाजों के लिए यह बहुत कठिन है। मेरी स्थिति है की मैं कुछ गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों के लिए पारी के पीछे के छोर पर गेंदबाजी करता हूं, ”ब्रावो ने कहा। उन्होंने कहा, “हां, मैं इस तथ्य को स्वीकार करता हूं कि मैं रन के लिए जाता हूं, लेकिन जैसा कि आप देख सकते हैं, मुझे विकेट भी मिले। और यह खेल का एक हिस्सा है। मेरे लिए इस तरह एक बल्लेबाज के अनुकूल खेल पर हावी होना – मुझे खुशी है। ”
पूर्व विंडीज कप्तान ब्रावो, जो पिछले दिसंबर में टी 20 अंतरराष्ट्रीय रिटायरमेंट से बाहर आए थे। ब्रावो, 2012 और 2016 में वेस्ट इंडीज की दो टी 20 विश्व कप जीत का एक अभिन्न हिस्सा हैं – इंडियन प्रीमियर लीग, बिग बैश लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग और अधिक सहित दुनिया भर में लगभग सभी टी 20 क्रिकेट लीग में खेले हैं। । लगभग 20 विभिन्न टीमों का प्रतिनिधित्व करने के बाद, ब्रावो खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक स्टार आकर्षण बने हुए हैं। ब्रावो ने 2016 में इंग्लैंड पर विंडीज के टी 20 विश्व कप फाइनल में 3-37 से यादगार जीत दर्ज की थी।
लसिथ मलिंगा 390 टी 20 विकेटों पर ब्रावो के निकटतम चुनौती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *