ब्रावो ने किया खुलासा, ‘हेलिकॉप्टर 7’ गाने का ये नाम रखने का आईडिया धोनी की पत्नी साक्षी का था

By | 27/08/2020

चेन्नई सुपर किंग्स और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो बुधवार को टी20 क्रिकेट में 500 विकेट पूरे करने वाले पहले गेंदबाज बन गए है। हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में ब्रावो महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ा राज खोला है। बदरअसल ब्रावो ने धोनी के 39वें जन्मदिन पर उनके लिए एक गाना बनाया था। जिसका नाम उन्होंने ‘हेलिकॉप्टर 7’ रखा था। अब ब्रावो ने इंटरव्यू में इस राज का खुलासा किया है कि आखिर क्यों उन्होंने इस गाने का नाम ‘हेलिकॉप्टर 7’ रखा था।

https://www.instagram.com/p/CD6pDGBnW0S/?igshid=htaj073i5h45

ब्रावो ने बताया कि गाने का ये नाम रखने का आइडिया धोनी की पत्नी साक्षी का था, जिन्होंने इस गाने को तैयार करने में अहम भूमिका निभाई। ब्रावो ने कहा, ‘इस गाने को पूरा करने में साक्षी ने उनकी काफी मदद की है और गाने को लेकर उन्हें धोनी और साक्षी से बहुत अच्छा रेस्पॉन्स भी मिला था। आगे ब्रावो ने बताया कि, मैं इस गाने को नंबर 7 नाम देना चाहता था। लेकिन उससे पहले मैंने धोनी के कुछ फैंस से भी पूछा कि आखिर उन्हें क्या चाहिए और जो एक चीज निकलकर आई वो हेलिकॉप्टर थी। जिस तरह सब पूरा हुआ वो वाकई बहुत अच्छा है।’

https://www.instagram.com/p/CCGc4Fjnerh/?igshid=3fflb988q9hq

ब्रावो को क्रिकेट के साथ साथ संगीत में भी काफी रुचि है। उनका कहना है कि वो संगीत को इतना पसंद करते हैं कि हर वक्त गम्भीरता से उससे जुड़े रहते हैं। साथ ही ये भी बताया कि मैंने अपनी म्यूजिकल टीम से कहा कि मैं धोनी के लिए एक गाना करना चाहता हूं और मैं यह उसे उनके रिटायर होने से पहले तैयार करना चाहता हूं। और मैं इसे किसी भी तरह से फेयरवेल या गम का गाना नहीं बनाना चाहता। मैं चाहता था कि इस गाने में धोनी के अबतक के पूरे करियर वो सारे उपलब्धियों बताई गई हो और वो भी उनकी रिटायरमेंट के पहले…लेकिन सच बताऊ तो मुझे बिल्कुल भी आइडिया नहीं था कि धोनी अभी रिटायर होने वाले हैं। इन सब में अच्छी बात ये है कि वो अब भी पीली जर्सी में खेलते नजर आएंगे।’ ब्रावो ने धोनी की कप्तानी में आईपीएल के सात सीजन खेले हैं।

आपको बता दें कि एम एस धोनी ने बीते 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इस बात करते हुए ब्रावो ने बताया कि , ‘मुझे भी बाकी लोगों की तरह सोशल मीडिया से ही धोनी के रिटायर होने की खबर लगी। मेरी और महेंद्र सिंह धोनी के बीच बहुत अच्छी दोस्ती है लेकिन ये बात शायद उन्होंने अपने करीबी लोगों, शायद अपनी पत्नी, परिवार आदि को ही बताई हो। मैं भी यह खबर सुनकर हैरान रह गया था।’

फिलहाल धोनी ऑयर ब्रावो दोनों ही 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल मैचों के लिए एक साथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए खेलते नजर आने वाले हैं। ये आईपीएल का 13वां सीजन होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *