एमएस धोनी से तुलना करने पर बोले रोहित शर्मा, “उनके जैसा कोई दूसरा नहीं”

By | 06/08/2020

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना है कि भारतीय टीम के महान विकेटकीपर एवं पूर्व कप्तान एमएस धोनी जैसा कोई दूसरा नहीं हो सकता। धोनी अपने तरह के एकमात्र खिलाड़ी है। रोहित ने दो बार के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी एवं कप्तान के सामने खुद को तवज्जो नहीं दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना (Suresh Raina) ने सुपर ओवर पॉडकास्ट में रोहित शर्मा के अगला महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) कहा था। इस पर भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन टीम की कप्तानी करने वाले रोहित ने अपने नेतृत्व क्षमता की तुलना धोनी से न करने की सलाह दी।

एक प्रशंसक के सवाल के जवाब में ट्विटर पर पोस्ट वीडियो में रोहित ने कहा, “हां, मैंने सुरेश रैना (Suresh Raina) की टिप्पणी सुनी है। महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपनी तरह के अकेले हैं और कोई भी उनकी तरह नहीं हो सकता। मेरा मानना है कि इस तरह तुलना नहीं की जा सकती, प्रत्येक व्यक्ति अलग होता है और उसके अपने मजबूत पक्ष और कमजोरियां होती हैं।”

सुरेश रैना आईपीएल में रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस के चार आईपीएल खिताब जीतने के रिकॉर्ड से प्रभावित हैं, जो धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिताबों से एक अधिक है। विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में रोहित की अगुवाई में भारत ने 2018 में श्रीलंका में निदाहास ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट और 50 ओवरों के एशिया कप का खिताब जीता।

रोहित शर्मा 10 वनडे और 19 टी20आई मैचों में भारत का नेतृत्व कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 8 और 15 मैच जीते। रैना ने कहा, “मैंने उसे देखा है, वह धैर्यवान रहता है, उसे दूसरों की बात सुनना पसंद है…. जब हमने बांग्लादेश में एशिया कप जीता था तो मैं उसके नेतृत्व में खेला था।”
उन्होंने कहा, “महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) शानदार था। उसने (रोहित ने) धोनी से अधिक आईपीएल खिताब जीते हैं, दोनों में काफी समानता है। कप्तान के रूप में दोनों को दूसरों की बात सुनना पसंद है। जब आपका कप्तान आपको सुन रहा हो तो आप काफी समस्याओं का हल निकाल सकते हो। इसलिए मेरी नजर में वे दोनों शानदार हैं।”

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *