BBL का शेड्यूल जारी, टी20 वर्ल्ड स्थगित होने की संभावना बढ़ी!

By | 16/07/2020

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने कोरोना काल में लंबे ब्रेक के बाद अब अपने घरेलू टर्नामेंट को शुरू करने की योजना बनाना भी शुरू कर दिया है। बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने बिग बैश लीग (BBL) के 10वें सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस बार लीग की शुरुआत दिसंबर में होनी है, लेकिन बोर्ड ने माना है कि शेड्यूल कोरोना महामारी के चलते आगे बदल भी सकता है। वहीं अगर ये लीग अपने निर्धारित समय पर शुरू होती है तो ये भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से टकराएगी।

आपको बता दें सीए के शेड्यूल के मुताबिक बीबीएल के दसवें सीजन की शुरुआत 3 दिसंबर से होनी है। 3 दिसंबर को उद्घाटन मैच एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेज के बीच होगा। बिग बैश लीग 2020-21 में कुल 60 मैच आयोजित होंगे, जिसमें नॉकआउट मुकाबले भी शामिल हैं। देश के अलग-अलग स्टेडियमों में ये लीग खेली जाएगी, जबकि फाइनल मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा। इसके साथ-साथ वुमेंस बिग बैश लीग का शेड्यूल भी जारी हो गया है। 17 अक्टूबर से 29 नवंबर के बीच वुमेंस बिग बैश लीग का आयोजन किया जाएगा।

स्थगित हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप!

हालांकि, वुमेंस बिग बैश लीग का आयोजन 17 अक्टूबर से 29 नवंबर किया जाएगा और इसी दौरान पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टी20 वर्ल्ड खेला जाना था। जिसको देखते हुए माना जा रहा है कि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में ही होने वाला टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हो सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग प्रमुख एलिस्टेयर डॉबसन ने कहा कि,”लीग सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह का पालन करेगी और जनता, खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य प्रोटोकॉल बनाएगी। कोरोना वायरस के समय में निर्धारण इसकी चुनौतियों के बिना नहीं है, जैसा कि हमने देखा है। लीग के बाहर ही कारक हैं जो बाद की तारीख में शेड्यूल को प्रभावित कर सकते हैं।”

वहीं अगर दूसरी ओर नजर डालें तो 3 दिसंबर से ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होनी है। 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी दोनों देशों के बीच होनी है। इस तरह ये भारतीय टीम का ये दौरा 17 जनवरी तक चलेगा। इसी बीच देश में बिग बैश लीग का आयोजन हो रहा है, जिससे इसके टकराव होगा।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *