एक दिन पहले ही लगाया दोहरा सतक,अब कोरोना नियम तोड़ने से टीम से बाहर

By | 13/08/2020

इंग्लिश काउंटी केंट के क्रिकेटर जोर्डन कॉक्स (Jordan Cox) को कोविड-19 स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए टीम के अगले प्रथम श्रेणी मैच से बाहर कर दिया गया। एशा इसलिए किया गया है क्योंकि सोमवार को जब वह दोहरा सतक लगाने के बाद उन्होंने अपने प्रशंसकों के साथ फोटो खिंचवाने लगे जिससे उनके ऊपर कोरोना प्रोटोकॉल नियम का उलंघन करने का आरोप लगाते हुए टीम से बाहर कर दिया गया है।

कॉक्स ने बॉब विलिस ट्राफी में ससेक्स के खिलाफ चार दिवसीय मैच में जैक लिनिंग के साथ 423 रन की नाबाद साझेदारी में नाबाद 237 रन की पारी खेली थी । परन्तु प्रशंसकों के अनुरोध करने पर उनके साथ फोटो खिंचवाने के कारण शानिवार के मिडिलसेक्स के खिलाफ होने वाले मैच से टीम से बाहर कर दिया गया है।

कॉक्स ने इस अनुशासनहीनता के लिए काफी माफी भी मांगी ऐशा एक बयान में कहा गया है कि “मैं इसके परिणाम पूरी तरह समझता हूं और मैं हर किसी से माफी मांगना चाहता हूं। मैं अगला मैच नहीं खेल पाऊंगा और मुझे लगता है कि जैसे कि मैंने टीम को शर्मिंदा किया है। मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।

अब जोर्डन कोक्स को खुद को पृथक रखना होगा और कोविड-19 में निगेटिव आने बाद ही उन्हें फिर से टीम से जुड़ने की अनुमति दी जा सकती है। केंट के क्रिकेट निदेशक पॉल डाउनटन ने कहा कि कॉक्स का उल्लंघन करना दुर्भाग्यपूर्ण था। उन्होंने कहा, “जोर्डन के लिए इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद हमारी टीम के प्रोटोकॉल का उल्लघंन करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *