आईपीएल 2020: केकेआर में इयोन मोर्गन की मौजूदगी, दिनेश कार्तिक के पूरक होंगे, गेंदबाजी कोच काइल मिल्स

By | 28/08/2020

 

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप, 2019 के विजेता इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन की मौजूदगी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए दिनेश कार्तिक के डेप्युटी के रूप में अच्छी है, फ्रेंचाइजी के गेंदबाजी कोच काइल मिल्स ने बुधवार को कहा।
दो बार के आईपीएल विजेता कप्तान गौतम गंभीर की जगह लेने के बाद कार्तिक के पास भरने के लिए एक बड़ा स्थान था, जिसने उन्हें सात सत्रों तक आगे बढ़ाया।
टूर्नामेंट के कारोबारी अंत में नुकसान की एक स्ट्रिंग के बाद कट बनाने में नाकाम रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज को 2019 में आलोचनाओं का सामना करना पड़ा ।
इस बार, फ्रैंचाइज़ी ने इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान मॉर्गन को वापस लाया, जो 2011 से 2013 तक केकेआर के लिए टीम के उप-कप्तान के रूप में खेले।
मिल्स ने एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे लगता है कि इयोन, दिनेश कार्तिक को वास्तव में अच्छी तरह से पूरक करने जा रहा है। इयोन कवर क्षेत्र में ही रहे इसके लिए डीके अपना ध्यान केंद्रित कर सकता है। इसलिए दबाव की स्थिति में गेंदबाज के साथ संचार अच्छा काम करेगा।” मिल्स ने KKR की वेबसाइट पर एक साक्षात्कार में कहा।
“इयोन मोर्गन के पास बहुत अनुभव है और इंग्लैंड के लिए भी सफल अभियान रहे थे। वह दबाव की स्थिति में नहीं आते हैं। इसलिए, आपको एक युवा समूह में इस तरह के नेताओं की आवश्यकता है। मैं ऐसे नेताओं को जानता हूं जो घबराते हैं और अपनी आवाज उठाते हैं।”
न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने केकेआर की भारी गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए दुनिया के नंबर एक पैट कमिंस, हैरी गुर्नी, लॉकी फर्गगुसन और आंद्रे रसेल के साथ-साथ भारतीय युवा-प्रसिध कृष्णा, कमलेश नागरकोटी, संदीप वॉरियर और शिवम मावी को भी शामिल किया।
“पैट, हैरी, लॉकी और आंद्रे के साथ युवा स्थानीय लड़कों को देखते हुए, मुझे कहना चाहिए कि हमें कुछ वास्तविक गोलाबारी मिल गई है जिसे हमें सही दिशा देने के लिए एक हार्नेस लगाने की जरूरत है,” 41 वर्षीय ने कहा।
“हमें वास्तव में भारी तोपखाने मिल गए हैं। मुझे लगता है कि पैट कमिंस एक सुपरस्टार होगा जब तक वह अपना करियर समाप्त नहीं कर लेता। वह अभी 26-27 साल का है। वह वास्तव में युवा है।” वह हमें अपने प्रमुख में मिला है।
“इस समय, बिना संदेह, वह दुनिया का सबसे अच्छा तेज गेंदबाज है। अतीत में उसे बहुत चोटें आई हैं, लेकिन वह अब वास्तव में फिट है और महान नियंत्रण और गति के साथ गेंदबाजी कर रहा है।
मिल्स ने कहा, “और अगर आप मैदान पर उनके तरीके को देखते हैं, तो वह टीम के एक महान खिलाड़ी हैं।”
मिल्स ने कहा, केकेआर के स्टार ऑलराउंडर रसेल भी, “गेंद से काफी डरेंगे”।
“कभी-कभी इन ऑलराउंडरों के साथ बल्लेबाजी बहुत अच्छी तरह से हो जाती है, वे अक्सर दूसरे कौशल को भूल जाते हैं जो उन्हें मिला है, जो उनका एक्स-फैक्टर है।
“आंद्रे बल्ले से महान हैं लेकिन आप उन्हें सिर्फ अपनी गेंदबाजी के लिए भी चुन सकते हैं। वह बहुत तेज हैं, उन्हें कुछ अच्छे बदलाव मिले हैं और अब उन्हें आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय अनुभव मिला है।
“मुझे यकीन है कि आंद्रे एक ऑलराउंडर के रूप में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी को शीर्ष स्तर पर ले जा रहे हैं।”
मिल्स ने फर्ग्यूसन के बारे में भी बात की, जिन्होंने अपने प्रारंभिक वर्षों में उनके साथ काम किया।
“अगर आप पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप को देखते हैं जहां न्यूजीलैंड फाइनल में हार गया था, तो लॉकी टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी में से एक था। उसने बड़ी तेजी के साथ गेंदबाजी की और गेंद को वास्तव में अच्छी तरह से घुमाव भी दिया।
उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड में घरेलू सत्र के दौरान उन्हें थोड़ी परेशानी हुई लेकिन मुझे यकीन है कि वह आईपीएल में जाने के लिए फिट और उत्साही होंगे।”
“उन्होंने पिछले पांच महीनों में क्रिकेट नहीं खेला है इसलिए वह वास्तव में वहां जाने और सफेद गेंद से खेलने के लिए उत्साहित हैं,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *