ENG vs PAK: पाकिस्तान पर भारी पड़े जैक क्राउली,बटलर और एंडरसन

By | 23/08/2020

ENG vs PAK Southampton test के दूसरे दिन भी इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहा। इंग्लिश बल्लेबाज जैक क्राउली ने अपने क्रिकेटिंग करियर का पहला शतक ही दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। जैक क्राउली (22y 201d) इंग्लैंड के लिए दोहरा शतक जडने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम तीसरे स्थान पर दर्ज करवा चुके हैं। इससे पहले यह कारनामा जिन दो खिलाड़ियों ने किया है उनके नाम है
• एल. हटन (22y 60d ) 364 बनाम आस्ट्रेलिया (द ओवल,1938)
• डी. ग्रोवर (22y 103d) 200 बनाम भारत (एजबेस्टन,1979)

जैक क्राउली ने 34 चौकों और एक छक्के के साथ 267 रनों की पारी खेली। पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी जैक कराउली के इस दोहरे शतक की तारीफ की। सौरव गांगुली ने जैक कराउली को एक क्लासी खिलाड़ी बताया और क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट्स में उनके खेलने की आशंका जताई।

जैक क्राउली ने जौस बटलर के साथ पांचवीं विकेट के लिए359 रन जोड़ दिये। बटलर ने भी 152 रनों की शानदार पारी खेली और इंग्लैंड को आठ विकेट के नुक़सान पर 583 के विशालकाय स्कोर तक पहुंचाया। क्राउली और बटलर की 359 रन कि यह साझेदारी इतिहास में पाकिस्तान टीम के खिलाफ पांचवी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

बल्लेबाजों को दिन के आखिरी समय में बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने बाबर आजम समेत 3 पाकिस्तानी बल्लेबाजों की विकेट चटकाई और दिन के अंत तक पाकिस्तान 24/3 के साथ मैच में बहुत ही ज्यादा पिछड़ चुका है। अब कोई चमत्कार ही पाकिस्तान को इस मैच में हार से बचा सकता है।

अब सारी आशाएं पाकिस्तानी टीम के कप्तान अजहर अली पर टिकी हुई है। देखना होगा की क्या मैच के तीसरे दिन वह पाकिस्तान के लिए वह चमत्कार कर सकते हैं जिसकी पाकिस्तान को आवश्यकता है। तब तक के लिए बने रहिए हमारे साथ। हम आपके लिए क्रिकेट से जुड़ी सभी अपडेट्स रोजाना लेकर आते रहेंगे।

धन्यवाद ।

 

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *