ENG VS PAK Southampton test: दूसरी पारी में अजहर अली नहीं कर पाएंगे ओपनिंग, होगा नियमों के विरुद्ध।

By | 24/08/2020

ENG vs PAK Southampton test में शानदार शतक जमा कर भी पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली अपनी टीम को फॉलोऑन से नहीं बचा सके।

अजहर अली

पहली पारी में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 141 रन जोड़ें और अंत तक नाबाद रहे। लेकिन उनकी टीम अभी भी 310 रन से पिछड़ रही थी।
तीसरे दिन के अंतिम सेशन में इंग्लैंड टीम के द्वारा फॉलोऑन दिए जाने पर अजहर अली ने अपने आप को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज प्रमोट किया। लेकिन खराब लाइट की परिस्थितियों के चलते बिना एक भी बोल डालें तीसरे दिन का खेल समाप्त कर दिया गया।
तो अब क्रिकेट के नियम अनुसार अजहर अली चौथे दिन ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर पारी की शुरुआत नहीं कर सकेंगे।

@MCC

@MCCOfficial Twitter Handle

@MCCOfficial twitter handleआइए जानते हैं। कि वह कौन सा नियम है?
क्रिकेट का नियम 25.2 बताता है कि एक ओपनिंग बल्लेबाज की पारी केवल खेल के लिए बुलाए जाने पर ही शुरू होती है जबकि बाकी बल्लेबाजों की पारी मैदान पर उतरने के बाद शुरू होती है।
जैसा की आपको विदित है की तीसरे दिन के अंतिम से सत्र में अजहर अली को ओपनिंग करने के लिए बुला लिया गया था लेकिन खराब लाइट के चलते पारी की शुरुआत नहीं हो पाई थी। तो अब इस नियम के चलते अजहर अली चौथे दिन पाकिस्तानी पारी की शुरुआत नहीं कर सकते है। अगर वे ऐसा करते हैं तो यह नियमों के विरुद्ध होगा।
मैच समरी:
ENG: 583/8D
PAK: 273 & 0/0 F
तो अब चौथे दिन देखने वाली मजेदार बात यह होगी कि इस नियम के चलते ओपनिंग करने अजहर अली आते हैं या नहीं। तब तक के लिए आप बने रहिए हमारे साथ क्योंकि हम आपके लिए सभी तरह के क्रिकेटिंग अपडेट्स लेकर रोजाना आते रहेंगे।
धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *