11 साल बाद इस पाकिस्तानी खिलाड़ी की होगी वापसी, रमीज राजा ने किया समर्थन!

By | 15/07/2020

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी का इंतजार कर रहे फवाद आलम (Fawad Alam) का समर्थन किया है। उनका मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में आने वाले समय में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में पिछले एक दशक से अधिक समय से दूसरे मौके का इंतजार कर रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam)  को मौका मिलना चाहिए।

रमीज राजा (Ramiz Raza) ने अपने यूट्यूब चैनल के एक सेशन में फैंस का जवाब देते हुए कहा कि, “मेरा मानना है कि उसने (आलम) घरेलू क्रिकेट में जिस तरह से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया उसे देखते हुए वो मौके का हकदार है क्योंकि अब उसकी उम्र बढ़ती जा रही है। मुझे लगता कि उन्हें फवाद आलम को टीम में रखना चाहिए क्योंकि वो लंबे समय से इंतजार कर रहा है। अगर यह इंतजार और लंबा खिंचता है तो उस पर उम्र का असर दिखना शुरू हो सकता है क्योंकि आपके रिफ्लेक्स धीमे पड़ने लग जाते हैं। उसे टेस्ट सीरीज में निश्चित तौर पर एक मौका मिलना चाहिए।”

हारिस सोहेल ने लिया नाम वापस

आपको बता दें पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 5 अगस्त से मैनचेस्टर में शुरू होगी। इस सीरीज से पहले पाकिस्तान के प्रतिभाशाली मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हारिस सोहेल ने निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस ले लिया। जिसके बाद आलम के चयन की खबरें तेजी से सामने आने लगी हैं। आपको बता दें आलम (Fawad Alam)  ने पाकिस्तान की तरफ से केवल तीन टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 41.66 की औसत से 250 रन बनाए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्यूनेडिन में खेला था। श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2009 में अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक जड़ने वाले आलम ने 2010 से 2015 के बीच 38 वनडे और 24 टी20 इंटरनैशनल मैच भी खेले।

रमीज की सलाह

रमीज राजा ने आलम की वापसी के समर्थन के अलावा कहा कि,”पाकिस्तान को प्लेइंग इलेवन में तीन सलामी बल्लेबाजों रखकर इमाम उल हक को तीसरे नंबर पर उतारना चाहिए। वे इमाम को अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज के रूप में रख सकते हैं, क्योंकि कोविड-19 की परिस्थितियों में गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, ऐसे में बिना विकेट गंवाए नई गेंद की चमक खत्म करना महत्वपूर्ण होगा। इसलिए मुझे लगता है कि टीम में अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज होना चाहिए।”

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *