गणेश चतुर्थी 2020: विराट कोहली, गौतम गंभीर और अन्य क्रिकेटरों ने प्रशंसकों को दी शुभकामनाएं

By | 22/08/2020

भारत में हर साल गणेश चतुर्थी बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है। यह त्योहार ‘गणपति बप्पा’ के आगमन का प्रतीक है। यह पूरे भारतवर्ष और मुख्य रूप से महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु आदि राज्यों में बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है।

गणपति बप्पा को विघ्न हर्ता कहा जाता है क्योंकि वह हमेशा अपने भक्तों के सभी दुख दूर करते हैं और उनके जीवन में खुशियां भर देते हैं। हमारे देश में कोई भी नया काम बिना इनका नाम लिए शुरू नहीं किया जाता है।

गौरतलब है कि इस बार भक्तों को अपने विघ्न हर्ता से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि ये साल मानव जीवन के लिए काल के समान है क्योंकि ये साल बाकि सालों से काफी अलग है। इस साल कोरोना महामारी के चलते कई लोगों ने अपनी जान गवाई है और इसकी वजह से लोगों ने काफी समस्याओं का सामना भी किया है। जिसकी शायद किसी ने भी कामना नहीं की हो।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण इस बार पूजा के लिए बड़े पंडाल नहीं लगेंगे। लोगों से अनुरोध किया गया है कि वह नियमों का पालन करें और सावधानी से त्योहार मनाएं।

वहीं भारतीय टीम के कई सितारों ने भी इस खास मौके पर अपने प्रशंसकों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बप्पा का नाम लेते हुए यह प्रार्थना की कि यह संकट का दौर अब जल्द से जल्द खत्म हो।

विराट कोहली, शिखर धवन, सुरेश रैना, गौतम गंभीर और अन्य क्रिकेटरों ने शनिवार को शुभकामनाएं देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

विराट ने लिखा, “भगवान गणेश इन कठिन क्षणों में हमारी रक्षा करें। आपको गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं। सुरक्षित रहें और अपने प्रियजनों के साथ ये महान दिन बिताएं।

 

गौतम गंभीर और अन्य क्रिकेटरों के ट्वीट- 

 

बता दें कि न केवल क्रिकेटरों बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी टीमों ने भी गणेश चतुर्थी की बधाई दी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होना है। जिसके लिए लगभग सभी फ्रेंचाइजी टीमें  यूएई (UAE) पहुंच चुकी है। उन्होंने इस विशेष अवसर पर अपने प्रशंसकों को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं पोस्ट कीं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *