3TC सोलीडेरिटी कप में घुटनों पर बैठकर Black Lives Matter का समर्थन करेंगे ग्रीम स्मिथ

By | 18/07/2020

अमेरिका में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की कथित हत्या के बाद से पूरी दुनिया में रंगभेद या नश्लभेद का मामला गरम हो गया। क्रिकेट की दुनिया में भी कई क्रिकेटर्स ने इसका समर्थन किया। इसी कड़ी में क्रिकेट साउथ अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने कहा है कि वह शनिवार को सुपरस्पोर्ट पार्क में होने वाले 3टीसी सोलीडेरिटी कप (3TC Solidarity Cup) में सभी खिलाड़ियों के साथ एक घुटने पर बैठकर आंदोलन का समर्थन करेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी खिलाड़ियों ने एक घुटने पर बैठकर इस आंदोलन का समर्थन किया था। स्मिथ (Graeme Smith)  ने टिवटर पर लिखा, “क्रिकेट साउथ अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक होने के नाते, टीम के पूर्व कप्तान होने के नाते, टीम का साथी, पिता, बेटा, दोस्त और सबसे अहम साउथ अफ्रीकी होने के नाते मैं इस शानदार आंदोलन का समर्थन कर गर्व महसूस कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “इस मुद्दे पर तटस्था की कोई जगह नहीं है। मैं लुंगी नगिदी और पूरे विश्व में हमारे भाइयों और बहनों के साथ खड़ा हूं। मैं कल 3टीसी सोलीडेरिटी कप में घुटने पर बैठकर इसका समर्थन करूंगा।”

इसके अलावा रिपोर्ट की मानें तो स्मिथ (Graeme Smith) के अलावा 30 पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी और पांच प्रशिक्षकों ने अफ्रीकी गेंदबाज लुंगी एंगिदी (Lungi Ngidi) के समर्थन में आने के लिए एक अपील पर हस्ताक्षर किए हैं और ब्लैक लाइव्स मैटर (Black Lives Matter) आंदोलन का समर्थन किया है। वहीं साउथ अफ्रीका क्रिकेट एसोसिएशन (CSA) ने पहले ही इस आंदोलन को अपना समर्थन जाहिर किया है।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *