हरभजन सिंह ने बताया, खेल रत्न के लिए उनका नाम नहीं भेजने के पीछे क्या है कारण

By | 19/07/2020

भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) अपने शानदार खेल के लिए जाने जाते हैं। भारतीय टीम से लेकर आईपीएल (IPL) तक में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करके अपने नाम का लोहा मनवाया है। इन दिनों खेलरत्न अवॉर्ड (Rajiv Gandhi Khel Ratna) को लेकर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) काफी सुर्खियों में थे। अब उन्होंने शनिवार को स्पष्ट किया कि पंजाब सरकार ने इस साल के राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए उनका नामांकन वापस लेने का फैसला क्यों नहीं किया है। हरभजन (Harbhajan Singh) ने ट्वीट करके ये साफ किया की उनका नाम इसलिए नहीं भेजा गया क्योंकि वो इसकी पात्रता के मानदंड पर फिट नहीं बैठते।

हरभजन सिंह ने बताई वजह…

आज शनिवार को हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने उस मुद्दे पर साफ बोला है जिसपर काफी दिन से चर्चा हो रही थी। आज उन्होंने ट्वीट करके स्पष्ट किया कि वह प्रतिष्ठित खेल रत्न अवॉर्ड के नॉमिनेशन के लिए इस साल फिट नहीं बैठते हैं। उन्होंने बताया कि “पंजाब सरकार ने इस साल के राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए उनका नामांकन वापस लेने का फैसला इसलिए किया क्योंकि वह इसकी पात्रता के मानदंड पर फिट नहीं बैठते।”

हरभजन (Harbhajan Singh) ने ट्वीट कर कहा “मुझे इतने सारे फोन आ रहे हैं कि पंजाब सरकार ने मेरा नाम खेल रत्न नामांकन से वापस क्यों ले लिया। सच यह है कि मैं खेल रत्न के लिए योग्य नहीं हूं जिसमें मुख्यत: पिछले तीन साल के अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन को देखा जाता है।”

यह भी पढ़ें: IPL के 3 ऐसे खिलाड़ी जो सिर्फ RCB के लिए खेले और टीम इंडिया तक पहुंचे

उन्होंने साफ किया कि इसमें पंजाब सरकार की कोई गलती नहीं है क्योंकि वह इसकी पात्रता के मानदंड पर फिट नहीं बैठते। उन्होंने लिखा “पंजाब सरकार की इसमें कोई गलती नहीं है क्योंकि उन्होंने सही कारण से मेरा नाम हटाया है। मीडिया में मेरे दोस्तों से अनुरोध करूंगा कि अटकलें ना लगाएं।”

अर्जुन पुरस्कार और पद्मश्री से नवाजे गए हैं भज्जी…

आपको बता दें कि अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन (Harbhajan Singh) को अर्जुन पुरस्कार (Arjuna Award) और पद्मश्री (Padma Shri) से नवाजा जा चुका है। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उनको इन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। उन्होंने टेस्ट और वनडे में अंतिम बार 2015 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने टेस्ट में 417 और वनडे में 269 विकेट हासिल किए हैं।

भज्जी के नाम से मशहूर इस दिग्गज ने भारत के लिए 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वह करीब 4 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। आईपीएल में एक बार फिर हरभजन सिंह के खेलने की उम्मीद है और प्रशंसकों को इनका इंतजार।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *