IPL 2020, KKR vs CSK: राहुल त्रिपाठी की पारी के फैन हुए शाहरुख खान

IPL 2020 का 21वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच अबू धाबी में खेला गया। इस मुकाबले में कोलकाता को 10 रन से जीत हासिल हुई। कोलकाता के लीड पहली बार सलामी बल्लेबाजी करने वाले राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) 51 गेंदों पर 81 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच बने। टीम के मालिक शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) उनके इस प्रदर्शन से बेहद खुश हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की ओर से नई सलामी जोड़ी राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) और शुभमन गिल बल्लेबाजी करने उतरे। गिल 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन त्रिपाठी 17वें ओवर की 5वीं बॉल तक क्रीज पर टिके रहे और 80 रनों की शानदार पारी खेली।

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आँकड़े को भी नहीं छू सका। पिछले मैच तक टीम के सलामी बल्लेबाज रहे सुनील नरेन चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे और 9 गेंदों पर 17 रनों की तेज पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। इनके अलावा पैट कमिंस ने भी 9 गेंदों पर 17 रनों की पारी खेली। KKR ने निर्धारित 20 ओवरों 167 रन बनाए।

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसी ओपनिंग करने आए। फाफ डु प्लेसी 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जबकि शेन वॉटसन ने 50 रनों की पारी खेली। इनके अलावा अम्बाती रायडू ने 30 और जडेजा ने 8 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेली। CSK के बल्लेबाज निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर मात्र 157 रन ही बना सके।

टीम के मालिक शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने की प्रशंसा:

इस जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) की प्रशंसा करते हुए अपने टीम को जीत की शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने लिखा, “हमने कुछ रन कम बनाए थे, लेकिन गेंदबाजों ने अंत में अच्छा किया। बहुत अच्छा खेले KKR के खिलाड़ी और एक बात ‘राहुल, नाम तो सुना था काम उससे भी कमाल है।’ सभी स्वस्थ रहें और आराम करें। ब्रेंडन मैकुलम हम फिर से मिलेंगे।”

शाहरुख खान के इस ट्वीट का जवाब देते हुए राहुल त्रिपाठी ने लिखा कि “धन्यवाद, शाहरुख खान सर! आपके सामने प्रदर्शन करना मेरा ड्रीम था।#OverTheMoon”

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *