IPL 2020, Match-23, RR vs DC: जानिए दोनों टीमों का हाल

शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 23वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (RR) आमने-सामने होंगी। दिल्ली कैपिटल्स इस मैच को किसी भी हाल में जीतकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करना चाहेगी। (RR vs DC Match Preview)

दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में अपनी तीसरी जीत तलाश रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब को हराने के बाद से राजस्थान रॉयल्स को जीत नसीब नहीं हुई है। कोलकाता, मुम्बई और बैंगलोर से हारने के बाद वे इस मैच में जीतकर हार का सिलसिला तोड़ना चाहेंगे। (RR vs DC Match Preview)

RR vs DC Match Preview:

दिल्ली कैपिटल्स ने 5 में से 4 मैच जीते हैं। श्रेयस अय्यर की नेतृत्व वाली टीम ने CSK के खिलाफ जीत हासिल करने से पहले KXIP के खिलाफ एक रोमांचक सुपर ओवर-जीत के साथ अपने IPL 2020 कैम्पेन की शुरुआत की थी। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने DC को जीत की हैट्रिक से वंचित कर दिया था, लेकिन बाद के मैचों में KKR और RCB को हराते हुए दिल्ली ने जोरदार वापसी की। (RR vs DC Match Preview)

जबकि DC अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए लड़ेगा, लेकिन RR जीत की ओर वापसी करने के लिए उत्सुक होगा। दोनों टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अपने टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि वे खिलाड़ी कौन-कौन हैं?

ये खिलाड़ी निभा सकते हैं अपने टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका:

संजू सैमसन:

शारजाह में CSK और KXIP के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में संजू सैमसन ने 74 और 85 स्कोर करते हुए राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाई थी। हालांकि उन्होंने बाद के मैचों में बड़ा स्कोर नहीं किया है। शारजाह में वापसी से संजू सैमसन को अपने बल्लेबाजी फॉर्म को वापस लाने का मौका मिलेगा। अगर वे इस मैच में फॉर्म में वापस आ जाते हैं तो यह राजस्थान रॉयल्स के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा।

श्रेयस अय्यर:

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर जब पिछली बार शारजाह में बल्लेबाजी करने उतरे थे तो उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए 38 गेंदों में 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। अगर वे इस मैच में भी फॉर्म में रहते हैं तो दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी बात साबित होगी। (RR vs DC Match Preview)

जोस बटलर:

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने मुम्बई के खिलाफ 44 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली थी। अन्य बल्लेबाजों के जल्दी विकेट गिर जाने के कारण राजस्थान रॉयल्स को इस मैच में जीत नसीब नहीं हुई, लेकिन जोस बटलर वापिस फॉर्म में आ गए, यह स्टीव स्मिथ की टीम के लिए अच्छी खबर है।

कैगिसो रबाडा:

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने 5 मैचों में 12 विकेट हासिल किए हैं। वे वर्तमान में पर्पल कैप होल्डर भी हैं। उन्होंने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 4 विकेट हासिल किया था। अगर वे इस मैच में बटलर, स्मिथ और सैमसन जैसे बल्लेबाजों के विकेट चटका लेते हैं तो यह मैच दिल्ली के पक्ष में हो जाएगा।

पृथ्वी शॉ:

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस साल 2 अर्धशतक और एक 46 रनों की पारी खेल चुके हैं। उन्होंने कोलकाता के खिलाफ 44 गेंदों पर 66 और बैंगलोर के खिलाफ 23 गेंदों पर 46 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। अगर वे इस मैच में भी टीम को अच्छी शुरुआत दिला पाए तो यह मैच दिल्ली के पक्ष में रहेगा।

शारजाह में दोनों टीमों का प्रदर्शन:

IPL 2020 में शारजाह के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 226/6 (in 19.3 Overs vs KXIP) और दिल्ली कैपिटल्स का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 228/4 (in 20.0 Overs vs KKR) है।

शारजाह के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स दोनों टीमें अब तक कुल 3-3 मुकाबले खेल चुकी हैं, जिसमें उन्हें 2-2 मुकाबलों में जीत और 1-1 मुकाबले में हार मिली है। (RR vs DC Match Preview)

खिलाड़ियों के पास इन उपलब्धियों को हासिल करने का मौका:

  • संजू सैमसन अगर इस मैच में 2 कैच लपक लेते हैं तो वे IPL में 50 कैच पूरे कर लेंगे।
  • अगर जोस बटलर इस मैच में 2 चौके 4 छक्के और 24 रन बना देते हैं तो वे IPL में क्रमशः 100 चौके, 50 छक्के और राजस्थान रॉयल्स के लिए 1000 रन पूरे कर लेंगे।
  • अगर स्टीव स्मिथ इस मैच में 73 रन बना देते हैं तो वे IPL में कप्तान के रूप 1000 रन पूरे कर लेंगे।
  • अगर श्रेयस अय्यर इस मैच में 96 रन जड़ देते हैं तो वे IPL में कप्तान के रूप में 1000 रन पूरे कर लेंगे।
  • ऋषभ पंत अगर इस मैच में 6 छक्के और 93 रन बना लेते हैं तो IPL में वे 100 छक्के और 2000 रन पूरे कर लेंगे।
  • शिखर धवन यदि इस मैच में एक छक्का और 12 रन बना देते हैं तो IPL में उनके 100 छक्के और दिल्ली फ्रेंचाइज के लिए 1000 रन पूरे कर लेंगे। (RR vs DC Match Preview)

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *