IPL को आयोजित कराने के लिए पूर्ण रुप से तैयार है यूएई, टीमों ने दिखाई हरी झंडी

By | 16/07/2020

भारत में क्रिकेट का सबसे महंगा टूर्नामेंट इंडियन प्रमियर लीग (IPL) अब एक बार फिर इस देश से बाहर खेले जाने के लिए तैयार है। मौजूदा समय में कोरोना वायरस के तोडव के चलते अब ये टूर्नामेंट देश के बाहर खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के आयोजन को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड लगातार प्रयास कर रहा है और अब यह आईपीएल यूएई (UAE) में होने वाला है। इस बात की पुष्टि जल्द ही की जाएगी।

यूएई कर सकता है आईपीएल का आयोजन….

बीसीसीआई (BCCI) से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि पूरी उम्मीद है कि आईपीएल 2020 को यूएई में आयोजित किया जाएगा। यूएई (UAE) इस टूर्नामेंट की मेजबानी करना चाहता था और अब देश की स्थिति देखते हुए इसके नाम पर मुहर लग सकती है। बीसीआई ने तो अपना पूरा मन बना लिया है लेकिन अभी संयुक्त अरब अमीरात से चर्चा के बाद ही इस बात पर मुहर लगेगी। खबरों की माने तो इस साल सितंबर और नवम्बर के बीच आईपीेल का आयोजन यूएई में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जोफ्रा आर्चर के नियम तोड़ने पर माइक एथर्टन ने दी तीखी प्रतिक्रिया, बताया ‘Very Foolish’! 

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों ने भी मुलाकात की है और यूएई के नाम पर मुहर लगाई है। इन मालिकों ने आईपीएल के देश से बाहर होने पर सहमति जताई है और साफ किया है कि “आईपीएल के क्लोज डोर में खेले जाने से कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि यह मैदान से ज्यादा टीवी पर देखा जाता है।”

आईसीसी पर टिकी हैं सबकी निगाहें….

खास बात है कि बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल (IPL) को लेकर कोई निर्णय इसलिए नहीं ले पा रहा है क्योंकि आईसीसी ने अभी तक होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। बीसीसीआई ने सितंबर और अक्टूबर में आईपीएल के आयोजन की योजना बना ली है क्योंकि इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी रद्द होता दिख रहा है।

हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के रद्द होने पर अंतिम फैसला आईसीसी (ICC) की मीटिंग में ही होगा। 17 जुलाई को बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल की मीटिंग है, जिसमें इन मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि एक बार आईसीसी वर्ल्ड कप को लेकर अपना फैसला सुना देगा उसके बाद ही बीसीसीआई आईपीएल को लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी करेगा।

आपको बता दें कि आईपीएल बीसीसीआई (BCCI) को 4,000 करोड़ का रेवयन्यू देता है इसलिए इसके आयोजन को लेकर वह काफी चिंतित है। बीसीसीआई नहीं चाहता कि कोरोना के चलते उसको इतना बड़ा नुकसान हो। खैर अगर यूएई में इस टूर्नामेंट को आयोजन होता है तो ये पहली बार नहीं होगा। इससे पहले साल 2014 में आईपीएल के कुछ मैच दुबई और अबू धाबी में खेले गए थे। इसका कारण यहां पर हो रहे चुनाव थे।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *