गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने की पुष्टि, UAE में होगा IPL 2020

By | 22/07/2020

आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के स्थगित होने के बाद अब भारत के सबसे महंगे टूर्नामेंट इंडियन प्रमियर लीग (IPL) के आयोजन का रास्ता साफ हो चुका है। आईपीएल तो इसी साल होगा लेकिन भारत के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर ही है क्योंकि ये लगभग तय है कि आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं बल्कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में ही होगा। जी हां अब ये लगभग तय हो चिका है कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां आईपीएल का आयोजन होना लगभग असंभव है और अगर इसका आयोजन होगा तो वह विदेश में ही होगा।

भारत नहीं यूएई में होगा आईपीएल…

काफी समय से यह कयास लगाए जा रहे थे कि देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए यहां क्रिकेट को वापस से शुरु करना सुरक्षित नहीं है और अब ये साफ होता दि रहा है कि आईपीएल (IPL) यहां नहीं होगा। संयुक्त अरब अमीरात जहां एक बार पहले ही आईपीएल के कुछ मैचों का आयोजन हो चुका है वह इस आईपीएल के आयोजन की लिस्ट में सबसे आगे था और यहां ही आईपीएल हो ये बीसीसीआई (BCCI) भी चाहता था।

यह भी पढ़ें: COVID-19 के कारण भारतीय महिला क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा रद्द

 अब आज मंगलवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल (Brijesh Patel) की माने तो “बीसीसीआई फैसला कर चुका है। भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात यानी UAE ही इंडियन प्रीमियर लीग को 13वें संस्करण की मेजबानी करेगा।”

इन्होंने बताया कि “टी-20 विश्व कप के स्थगित होने से आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के आयोजन की संभावना बढ़ गई है, जिसे देखते हुए टूर्नामेंट की संचालन परिषद (जीसी) अगले एक सप्ताह या 10 दिनों के अंदर बैठक कर आगे की योजना तैयार करेगी। इस बैठक में आईपीएल को लेकर आखिरी मुहर लगेगी। इसके बाद जल्द ही आईपीएल का आयोजन होगा। ”

सरकार लगाएगी आखिरी मुहर…

खास बात ये है कि भले ही बीसीसीआई (BCCI) और बैठक में आईपीएल (IPL) को लेकर फैसला हो लेकिन फाइनल मुहर तो सरकार ही लगाएगी। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने आगे कहा कि जैसे ही भारत सरकार से उन्हें मंजूरी मिलेगी उसके बाद आईपीएल 2020 का शेड्यूल तैयार होगा।

खिलाड़ियों की सुरक्षा और सरकार की मंजूरी को देखकर ही आईपीएल का आयोजन किया जाएगा। बिना सरकरार की मंजुरी के इस टूर्नामेंट को आखिरी रुप नही दिया जाएगा।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्रामचैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *