IPL Throwback- जब मोहम्मद शमी ने निकोलस पूरन को सिखाई हिंदी

By | 16/07/2020

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को भारत का त्यौहार कहा जाता है। इसके सीजन के दौरान खेल का प्रेशर भी होता है और खिलाड़ियों की मस्ती का कूल अंदाज भी। हालांकि 2020 में कोरोना के चलते अभी तक स्थिती IPL 2020 को लेकर स्पष्ट नहीं हो पाई है। लेकिन इस दौरान लगातार सोशल मीडिया पर क्रिकेट इतिहास और आईपीएल के पुराने किस्सों और वीडियो की भरमार लगी हुई है। इसी कड़ी में भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और वेस्टइंडीज के क्रिकेटर निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXIPunjab) के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से शेयर किया गया है। शमी इस वीडियो में पूरन को हिंदी सीखाते नजर आ रहे हैं।

बता दें शमी और पूरन दोनों इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के के शेयर किए गए इस वीडियो में शमी, पूरन को हिंदी बोलना सीखा रहे हैं। वीडियो में आप सुन सकते हैं कि शमी, पूरम को सीखा रहे हैं- “आप कहां जा रहे हो”। पूरन भी इस वाक्य को बोलने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं। थोड़ी गलती के बाद शमी फिर उनकी हिंदी को ठीक से समझाते हैं और अंत में पूरन सही तरीके से इसे बोल पाते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने इस वीडियो ट्वीट के कैप्शन में लिखा, ‘हिंदी लेसन, फीट निक्की प्रा..’ साथ ही शमी और निकोलस को टैग भी किया गया है। वीडियो में पंजाब टीम के अन्य कुछ खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि निकोलस पूरन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2018 की आईपीएल नीलामी में 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा था जबकि शमी के लिए 4.80 करोड़ रुपये खर्च किए थे। निकोलस पूरन ने आईपीएल 2019 में पंजाब की तरफ से 7 मैचों में 28 की औसत और 157 के स्ट्राइक रेट से 168 रन बनाए थे। वहीं, मोहम्मद शमी ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 2019 के आईपीएल में 14 मैचों में 8.68 की इकोनॉमी से 19 विकेट झटके थे।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *