IPL2020-एक गलती पूरे टूर्नामेंट को खराब कर सकती है: विराट कोहली

By | 25/08/2020

आईपीएल के 13वें सीजन के लिए सभी टीमें दूबई पहुंच चुकी है और इस वक्त होम आइसोलेशन में है । बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण आईपीएल 2020 यूएई में खेला जाना है।

इस महामारी के चलते इस बार आईपीएल में कई नए बदलाव देखने को मिलेंगे। गौरतलब है कि इस बार पूरे आईपीएल के दौरान सभी टीम बायो- सिक्योर बबल में रहेंगीं साथ ही खिलाड़ियों को काफी सावधानी बरतनी होगा।

इसी कड़ी में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम के लिए बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बायो सिक्योर बबल को लेकर उन्होंने कहा कि सबको इसका सख्ती से पालन करना चाहिए और एक भी गलती पूरे टूर्नामेंट को खराब कर सकती है।

दुबई पहुंचने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी ने वर्चुअल ग्रुप कॉल के जरिए एक मीटिंग की। आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन, हेड कोच साइमन कैटिच और कप्तान विराट कोहली ने इस मीटिंग को हेड किया और खिलाड़ियों से बात की।

  • कोहली ने नियमों का पालन करने पर जोर दिया

बातचीत के दौरान कप्तान कोहली ने कहा कि यूएई को कोरोना मुक्त रखने के लिए अभी तक आईपीएल के सभी टीम ने शानदार काम किया है। सबने नियमों का पालन करते हुए काम किया है। विराट ने कहा हमें इसी तरह लीग के दौरान बायो सिक्योर बबल का पालन करना होगा और जरा सी चूक पूरे टूर्नामेंट को बेकार कर सकती है।

कोहली ने बातचीत में यह भी कहा कि वे लीग के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि वे चाहते हैं की सभी खिलाड़ी अपने आपको किसी से छोटा न समझे और सभी अपने खेल को बेहतर करने में अपना ध्याने दें।

विराट कोहली ने आगे कहा “टूर्नामेंट के दौरान एक समय ऐसा भी आएगा जब हम किसी भी खिलाड़ी को खोने की स्थिति में नहीं होंगे। अगर ऐसा होता है तो फिर ना केवल उस खिलाड़ी का हमें नुकसान होगा बल्कि पूरा सिस्टम और पूरे कल्चर पर भी उसका प्रभाव पड़ेगा।”

बता दें कि यह लोकप्रिय क्रिकेट लीग 19 सितंबर से खेला जाएगा और इसका फाइनल मुकाबला 10 नव

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *