जेसन होल्डर ने स्टुअर्ट ब्रॉड को अंतिम एकादश से बाहर किये जाने पर जताई हैरानगी

By | 14/07/2020

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुरू हुई टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच विंडीज़ की जीत के साथ समाप्त हुआ। जिसके बाद कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने इस जीत को अब तक की सबसे बड़ी और शानदार जीतों में से एक बताया था। लेकिन इसी बीच होल्डर ने इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को अंतिम एकादश से बाहर किए जाने पर हैरानगी जताते हुए अपनी राय रखी है।

पहले टेस्ट में इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन से बाहर रखे जाने पर ब्रॉड के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटरों ने भी इस पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। अबकी बार इस मुद्दे पर विंडीज के कप्तान ने डेली मेल पर अपनी राय रखते हुए कहा है कि, “मैं भी थोड़ा सा हैरान था कि स्टुर्अट ब्रॉड को इंग्लैंड ने नहीं चुना। उनका रिकॉर्ड खासकर अपने देश में बेहद शानदार रहा है। और मुझे लगा था कि वो जोफ्रा आर्चर या तो मार्क वुड को बाहर बिठाएंगे।”

“लेकिन उन्होंने हमारे सामने अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण उतारा था। यह पहला मौका था जब हमने जोफ्रा आर्चर को टेस्ट मैच में खेला और वो भी हमारे खिलाफ खेलने के लिए काफी उत्सुक थे वैसे ही हम भी उनके खिलाफ खेलने के लिए काफी ज्यादा उत्साहित थे।”

यह भी पढ़े:कैरेबियाई टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

मेहमान टीम के कप्तान ने आगे कहा कि,”इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में छह विकेट लेने से मेरी निजी चाहत पूरी हुई क्योंकि मैं हमेशा से ही इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट हासिल करना चाहता था। और लॉर्ड्स में ऐसा करने का सपना है। अब मेरा अगला बड़ा लक्ष्य इंग्लैंड में शतक बनाने का है। इस मैच में बेन स्टोक्स के साथ मेरी बतौर ऑलराउंडर थोड़ी प्रतिस्पर्धा थी लेकिन दो बार साउथैम्पटन में उनका विकेट लेना अच्छा रहा।”

आपको बता दें कि,मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने कहा था कि, ‘मुझे स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर करने का पछतावा नहीं है। हम भाग्यशाली हैं कि हम उन जैसे खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं। उन्होंने इंटरव्यू में जिस तरह का जुनून दिखाया है। अगर वह नहीं दिखाते तो मैं थोड़ा निराश होता। वह अभी खत्म नहीं हुए हैं। अगर वह दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हैं तो मुझे उम्मीद है कि वह कुछ विकेट लेकर लौटेंगे।’

गौरतलब है कि,पहले टेस्ट से बाहर किये जाने के बाद ब्रॉड ने भी अपनी नाराजगी जताई थी। जिसके बाद इंग्लैंड टीम को कड़ी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। सीरीज के बाकी के दो मैच 16 से 20 जुलाई के बीच दूसरा जबकि 24 से 28 जुलाई के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *