जानिए जैसन रॉय ने विलियमसन,कोहली,रुट,और स्मिथ में से किसे बताया बेस्ट

By | 14/07/2020

हाल ही में अनीस साजन (Aneesh Sajan) ने   इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) से बातचीत के दौरान कई सवाल पूछे। उनसे IPL, PSL और BBL की बेस्ट टीम के बारे में पूछा इसके अलावा जब उन , लेकिन उनके लिए बेस्ट बल्लेबाज का चयन करने के लिए कहा गया तो इसका जवाब देना उनके लिए इतना आसान नहीं था।

बातचीत के दौरान रॉय से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), इंग्लैंड के कप्तान जो रूट(Joe Root), ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) में से किसी एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को चुनने के लिए कहा गया।

इस सवाल पर उन्होंने कहा कि, ”मेरे हिसाब से जो रूट (Joe Root) इस समय सर्वश्रेष्ठ हैं।”वह कहीं भी और किसी भी गेंदबाज़ी आक्रामण के सामने रन बना सकते हैं। हालांकि रुट आंकड़ो के मामले में कोहली से पीछे खड़े नजर आते है।

क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में विराट कोहली ने लिमिटेड क्रिकेट में बाकी सबको पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने वनडे में सचिन तेंदुलकर (49 शतकों ) के बाद सर्वाधिक 43 शतक लगाए हैं। और रुट ने अभी तक के अपने वनडे करियर में 16 शतक मारे है।

यह भी पढ़े:2019 वर्ल्डकप के फाइनल मैच को सोच समय-समय पर थोड़ी पीड़ा महसूस होती है:गैरी स्टीड

जब इन चारों खिलाड़ियों की टेस्ट क्रिकेट में तुलना की जाती है। तो तब भी विराट कोहली इन सभी बल्लेबाजों से बेस्ट दिखाई पड़ते हैं। टेस्ट में कोहली ने 53.62 की औसत से 7240 रन बनाये है, और वह अभी तक 27 शतक लगा चुके हैं। जबकि स्मिथ 62.24 की औसत से 26 शतक की बदौलत 7227 रन बना चुके है।

और विलियमसन ने 6476 रन 50.99 की औसत से बनाये है और इस दौरान उन्होंने 21 शतक लगाये तथा रूट ने 48.40 की औसत से 17 शतक सहित 7599 रन बनाये है। अगर रन के मामले में देखा जाये तो वह इन चारों बल्लेबाजों से ऊपर नजर आते है। जबकि औसत और शतक के मामलों में इन बल्लेबाजों से पीछे ही खडे दिखाई पड़ते है।

गौरतलब है कि इससे पूर्व रॉय से एक इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलिया के तूफानी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर David Warner) को नजरअंदाज करते हुए भारत के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित (Rohit Sharma) के साथ पारी का आगाज करने की इच्छा प्रकट की। उन्होंने कहा, ”यह दोनों ही बल्लेबाज शानदार हैं और अगर मुझे मौका मिला तो मैं रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत करना चाहूगा

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *