धोनी बेहतरीन कप्तान और रोहित शर्मा की पावर हिटिंग लाजवाब: कमरान अकमल

By | 19/07/2020

पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को भारत का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज बताया है।

यूट्यूब चैनल पर सवेरा पाशा को दिए एक साक्षात्कार में अकमल ने कहा कि, ”धोनी भारत के बेस्ट विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ हासिल किया है। यह अविश्विसनीय है।

उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने जिस निरंतरता से प्रदर्शन किया, अपना औसत वनडे में 50 का रखा और कई सारी मैच विजेता पारियां खेलीं।” पाकिस्तानी विकेटकीपर ने कहा कि, ”मुझे याद है कि वह पाकिस्तान से वनडे सीरीज छीन ले गए थे। जिस तरह से उन्होंने कीनिया में ए दौरे में पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआत की और अंत तक उसी प्रदर्शन को आगे बढ़ाया, वह अविश्वसनीय था।”

इसके साथ ही अकमल ने पूर्व भारतीय विकेटकीपर की कप्तानी की भी तारीफ की उन्होंने याद दिलाया कि कैसे धोनी ने भारत को कई आईसीसी ट्रॉफी जिताई हैं। उन्होंने कहा, “काफी सारा श्रेय धोनी को जाता है। वनडे विश्व कप, टी-20 विश्व कप, IPL, चैंपियंस ट्रॉफी- मुझे लगता है कि कप्तान के तौर पर उन्होंने सब कुछ जीता है।”

इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) की भी प्रंशसा करने से नहीं चूंके। उन्होंने कहा, “शानदार.. अविश्वसनीय बल्लेबाज.. उनको बल्लेबाजी करते देखते हुए अच्छा लगता है। उनकी बल्लेबाजी.. टेम्परामेंट.. उनका समर्पण अविश्वसनीय है। वो इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने दो (तीन) दोहरे शतक लगाए हैं और 2019 वनडे विश्व कप में पांच शतक लगाए हैं। उनकी बल्लेबाजी की सबसे अच्छी चीज पावर हिटिंग है। मैं सभी युवाओं से अपील करता हूं कि वो लोग रोहित, बाबर आजम Babar Azam) विराट कोहली ( Virat Kohli) को देखें।”

यह भी पढ़े:जानिये पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह किसे बनाना चाहते है,अपनी ड्रीम हैट्रिक का शिकार

पाकिस्तान के लिए अकमल ने 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 टी-20 इंटरनैशनल मैच खेले है। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 30.79 की औसत से 2648 रन वनडे में 26.1 की औसत से 3238 रन और टी20 में 21 की औसत से 987 रन बनाए है।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *