पंत में है अच्छा टैलेंट, जो हो रहा है बर्बाद: कीर्ति आज़ाद

By | 20/07/2020

पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद (Kirti Azad) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बारे में बात करते हुए कहा कि उनमें अच्छा टैलेंट है जो बर्बाद हो रहा है। भारतीय टीम युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पूर्व कप्तान एवं एमएस धोनी (MS Dhoni) की विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। लेकिन पिछले कुछ समय से वे खराब फार्म से झूझ रहे है।

कीर्ति आज़ाद (Kirti Azad) ने एक इंटरव्यू में के दौरान कहा कि “वह (पंत) बहुत आवेगी है। अगर वह अपना दिमाग ठंडा रखता है तो मुझे लगता है कि वह कीपर की तुलना में बहुत अच्छा बल्लेबाज बन सकता है। सवाल यह है कि वह हर गेंद को हिट करना चाहता है, 50 ओवर का खेल या टेस्ट मैच के दौरान आप टी20 क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। आपको क्रीज पर खड़े रहने के लिए सीखने की जरूरत है। अगर आप विकेट बचाकर खड़े रहेंगे तो आप रन बनाएंगे।”

उन्होंने कहा कि “मैं समझ सकता हूं कि कुछ अच्छी गेंदें आपकी विकेट निकाल सकती हैं। लेकिन अगर आप बड़े शाॅट्स लगाते हुए आउट हो जाए और ऐसा कई बार पंत के साथ हो चुका है। मुझे बुरा लगता है लेकिन उसमें अच्छा जो बेकार जा रहा है।”

कीर्ति आज़ाद (Kirti Azad) ने अपने पेशवर क्रिकेट करियर की शुरुआत दिल्ली टीम की ओर से किया था। उन्होंने दिल्ली के लिए142 फर्स्ट क्लास मैच और 72 लिस्ट-ए मैच खेले हैं। इसके अलावा वे भारत की ओर से 7 टेस्ट और 25 वनडे मैच भी खेल चुके है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 1981 में टेस्ट डेब्यू और साल 1980 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था।

कीर्ति आजाद (Kirti Azad)बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व० भागवत झा आज़ाद के पुत्र हैं, जो अब राजनीति में सक्रिय हैं। वे बिहार के दरभंगा लोकसभा क्षेत्र से लगातार दो बार(2009-2014 और 2014-2019) सांसद भी रह चुके हैं। उन्हें साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के गोपाल जी ठाकुर ने हराया था।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्रामचैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *