सलेक्शन प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के लिए टीम का चयन लाइव हो: मनोज तिवारी

By | 15/07/2020

बंगाल के क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने साल 2008 में भारत के लिए डेब्यू किया था लेकिन वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में नाकाम रहे। हालांकि तिवारी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। हाल ही में उन्होंने टीम इंडिया सिलेक्शन को लेकर अपनी राय रखी है।

उन्होंने विराट कोहली के नेतृत्व में 2019 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की परफॉर्मेंस और टीम सिलेक्शन को लेकर अपनी राय रखी। अन्य कई पूर्व क्रिकेटरों की तरह तिवारी ने भी टीम की असफलता का ठीकरा नंबर 4 की पोजिशन तय न करना बताया। 

एबीपी न्यूज़ के इंस्टाग्राम पर मनोज तिवारी ने कहा की, ”टीम का चयन लाइव होना चाहिए, ताकि पता चले कि किस खिलाड़ी को किस आधार पर चुना जा रहा है।  इससे हमें पता चलेगा कि चयन उचित है या अनुचित। सामान्य तौर पर जब पूछा जाता है कि उन्हें क्यों अनदेखा किया गया तो वह एक-दूसरे पर आरोप लगाते दिखाई देते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि चयन समिति की  बैठक का लाइव प्रसारण होना चाहिए।”

उन्होंने कहा, ”उन्होंने चार साल नंबर चार की पोजिशन तय करने में लगाए, लेकिन फिर वह तय नहीं हो पाया। जब वे एक जगह भरने के लिए इतना समय लगाते हैं तो कोई कन्फ्यूजन नहीं होना चाहिए। इससे पता चलता है कि चयन में कंसीस्टेंसी की कमी है।”

आपको बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम पर ब्लॉक खिलाड़ियों की सूची पोस्ट की गई थी जिसमें तिवारी का नाम भी शामिल था। इसके बाद उनकी पत्नी सुष्मिता ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए आलोचकों को कड़ा जवाब दिया था।

उन्होंने लिखा था कि, “जिस किसी ने भी ये टीम बनाई है। उसकी हिम्मत कैसे हुई, इसमें मेरे पति का नाम लिखने की। तुम अपने इन खराब तथ्यों की जांच करो। लोगों के बारे में बेहूदा पोस्ट लिखने की बजाय अपनी बदसूरत जिंदगी के लिए कुछ करो। जाओ और जिंदगी जीना सीखो।” 

यह भी पढ़ें:आरोन फिंच ने स्कूली छात्र की प्रोजेक्ट पूरी करने में की मदद

मनोज तिवारी टीम इंडिया के लिए 12 वनडे और तीन टी-20 खेल चुके हैं। हालांकि तिवारी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खास नाम कमाया है। उन्होंने 125 मैचों में 50.36 की औसत से 8,965 रन बनाए हैं। 2019-20 की रणजी ट्रॉफी में तिवारी ने शानदार 300 रन बनाए। 

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *