जोफ्रा आर्चर के नियम तोड़ने पर माइक एथर्टन ने दी तीखी प्रतिक्रिया, बताया ‘Very Foolish’!

By | 16/07/2020

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में हार मिलने के बाद मेजबान इंग्लैंड के लिए दूसरा टेस्ट करो या मरो की स्थिती का है। ऐसे में इंग्लैंड को तब एक और बड़ा झटका लगा जब कोरोना के बायो सेक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के कारण मैच के दिन ही जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को बाहर कर दिया गया। उनकी इस गलती से निश्चित ही टीम की पूरी प्लानिंग चौपट हो गई होगी और इसी पर पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन (Michael Atherton) ने खासा नाराजगी जताई है। उनकी इस हरकत को पूर्व इंग्लिश कप्तान ने बेवकूफी करार दिया है। बता दें कि अब आर्चर को पांच दिनों के आइसोलेशन में 2 कोविड-19 टेस्ट से गुजरना होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक आर्चर (Jofra Archer) पहले टेस्ट मैच के बाद अपने घर गए थे। जिसके चलते इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ये फैसला लिया है। हालांकि आर्चर ने अपनी गलती के लिए माफी भी मांगी है। इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए एथर्टन ने कहा कि,”ये बहुत बड़ी बेवकूफी है और इसके कई कारण हैं। जिनमें से एक है कि उन्होंने टीम से जगह खोई। दूसरी उनके इस तरह टीम से हटने के कारण इस करो या मरो के टेस्ट मैच में टीम की सारी प्लानिंग भी खराब हो गई। तीसरा ECB द्वारा किए गए सारे इंतजामों को भी उन्होंने खतरे में डाल दिया। जो उसने ये तीन और आगे पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट के लिए किए थे।”

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि,”इस आपदा की घड़ी में भी सीरीज का आयोजन हो रहा है। दोनों टीमों में से किसी भी खिलाड़ी के नियम और प्रोटोकॉल तोड़ने से दांव पर लगे रुपयों पर भी खतरा आ जाएगा। प्रोटोकॉल भले ही थोड़े हार्ड हैं लेकिन सरकार की अनुमती और क्रिकेट की दोबारा शुरुआत के लिए उनको रखना जरूरी भी है।”

गौरतलब है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आज (16 जुलाई) से दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच के लिए जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को बाहर कर दिया गया था। इसके बाद जोफ्रा आर्चर को पांच दिन आइसोलेशन में रहना होगा और इस दौरान उनको दो कोविड 19 टेस्ट में नेगेटिव आना होगा, तभी वे फिर से टीम के साथ जुड़ पाएंगे। आर्चर ने अपनी इस गलती के लिए सभी से माफी मांगी है।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *