धोनी और पोंटिंग काअंदाज बिल्कुल एक जैसा: माइकल हसी

By | 16/07/2020

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धुरंधर क्रिकेटर और आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी (Michael Hussey) ने  महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के बारे में बात करते हुए दोनों की खासियतों के बारे में बताया।

चेतन नरुला (Chetan Narula) के साथ हॉटस्पॉट पॉडकास्ट पर बातचीत के दौरान हस्सी ने कहा कि, पोंटिंग और धोनी लगातार हार या जीत पर एक जैसे रहते हैं और यही एक अच्छे लीडर का गुण हैं। पूर्व भारतीय कप्तान की प्रशंसा करते हुए हस्सी ने कहा, ”धोनी चाहे चार मैच भारत के लिए जीतें या हारें, वह कभी दबाव में नहीं आते। यही बात उन्हें बेहतर बनाती है।”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा कि,”टीम अच्छा कर रही है या खराब कर रही है, पोंटिंग और धोनी शांत रहते हैं। मिसाल के तौर पर रिकी चाहे शून्य पर आउट हों या शतक बनाएं, वह एक जैसा ही रहते हैं। यही स्थिति धोनी की है। दोनों का यह अंदाज बिल्कुल एक जैसा है। मुझे लगता है किसी भी लीडर के लिए यह सबसे अच्छा गुण है।”

हस्सी ने कहा, ”यदि आप भावुक कप्तान हैं तो टीम भी उसी के अनुसार आगे बढ़ेगी, लेकिन यदि आप कंट्रोल आर काम हैं तो टीम में कंसीस्टेंसी आएगी।”

हसी 2004 से 2013 तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले हैं और इस दौरान वह 2008 से 2015 तक IPL में भी खेले हैं। हसी ने रिकी पॉन्टिंग की कप्तानी में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी इसके बाद उन्हें माइकल क्लार्क (Michael Clarke) की कप्तानी में भी खेलने का मौका मिला। जबकि IPL में वह एमएस धोनी और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भी खेल चुके हैं।

आपको बता दें कि, माइकल हसी एमएस धोनी की कप्तानी में 7 साल तक खेले हैं। IPL के शुरुआती 6 सालों (2008 से 2013 तक) CSK के लिए खेले थे। इसके बाद साल 2014 में मुंबई इंडियंस (MI) में उन्हें चुना गया और फिर उसके अगले साल 2015 में हसी की वापसी CSK में हो गई।

यह भी पढ़े:बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तज़ा ने जीती कोरोना की लड़ाई

बता दें कि धोनी के नाम सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों में टीम की कप्तानी का रिकॉर्ड है। उन्होंने 332 मैचों में तीनों फॉर्मैट में टीम इंडिया की कप्तानी की है, जबकि रिकी पोंटिंग ने 324 मैचों में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी की है।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *