संजू सैमसन ने कहा “MS Dhoni मेरे लिए एक प्रेरणाश्रोत है”

By | 25/08/2020

एमएस धोनी रांची से निकलकर क्रिकेट के क्षेत्र में कैसे पहुंचे, यह एक अविश्वसनीय कहानी है। जब धोनी एक उभरते हुए क्रिकेटर थे, रांची में क्रिकेट संस्कृति नहीं थी। हालाँकि, झारखंड का लड़का क्रिकेट में एक दिग्गज बन गया और वर्तमान में एकमात्र ऐसा कप्तान है जिसने तीन आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं।

MS Dhoni की सफलता ने कई क्रिकेटरों को देश के अंदरूनी हिस्सों में बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित किया। संजू सैमसन, जो केरल से हैं – जहां फुटबॉल प्रमुख खेल है, उन्होंने कहा है कि एमएस धोनी ने उनको बाधाओं से दूर रहकर क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कीपर-बल्लेबाज द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद सैमसन की टिप्पणी आई। उन्होंने गल्फ न्यूज से कहा:
“हाँ, धोनी भाई ने हम सभी को उस दिन से प्रेरित किया है जब वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में भारत के लिए खेलने आए थे और फिर पाकिस्तान के खिलाफ वह प्रसिद्ध शतक बनाया था।”
सैमसन के अनुसार, “उनकी सफलता मेरे लिए अतिरिक्त प्रेरणा प्रदान करती है क्योंकि वह रांची से खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक बन गए, जबकि मैं केरल से खेलता हूं – दोनों ही खिलाड़ियों का क्रिकेट में कोई इतिहास नहीं है।”
सैमसन आखिरी बार जनवरी 2020 में भारत के लिए खेले थे और अभी तक टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए खेल रहे हैं। एमएस धोनी, केएल राहुल और ऋषभ पंत को टीम के विकेटकीपर के रूप में वापस लेने के बाद, सैमसन को अक्सर विवाद से बाहर रखा गया है।
सैमसन ने कहा “नहीं, मैं किसी को बदलने के बारे में नहीं सोचता, हम सभी दिन के अंत में देश के लिए मैच जीतने की कोशिश कर रहे हैं। मैं सिर्फ अपने देश के लिए खेलने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *