पाकिस्तानी टीम की इंग्लैंड के सामने हालात पतली। कप्तान का शतक भी काम ना आया।

By | 24/08/2020

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में अब पाकिस्तान की हालत खराब होती दिख रही है। तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज जमकर पाकिस्तान को धो रहे हैं।

साउथैम्पटन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के बैट्समैन लगातार पाकिस्तान के गेंदबाजों की धुनाई कर रहे हैं। पहले जैक क्रॉउली और जोस बटलर ने पाकिस्तानियों की खबर ली और फिर उसके बाद जेम्स एंडरसन ने बोलर्स को जमकर पीटा। इससे पहले एंडरसन ने बॉलिंग में ही पाकिस्तान को जमकर परेशान किया। एंडरसन ने 56 रन देकर 5 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन जा रास्ता दिखाया था।

ये 29वीं बार है जब एंडरसन ने टेस्ट मैच में 5 विकेट हासिल किए हैं। वहीं एंडरसन 600 टेस्ट विकेट्स के आंकड़े से महज 2 विकेट दूर हैं। इसी का नतीजा है कि पहले 273 पर सिमटने के बाद पाकिस्तान अब मेजबान टीम से 310 रन पीछे है।

 

एक वक्त था जब पाकिस्तान की आधी टीम सिर्फ 75 रनों पर आउट हो चुकी थी। कप्तान अजहर अली ने पारी को संभाला और 141 रनों की नाबाद इनिंग खेलकर टीम को 273 रन तक पहुंचाया। इसी आधार पर पाकिस्तान की टीम मेजबान इंग्लैंड से 310 रनों से पीछे है। वही जेम्स एंडरसन के शानदार प्रदर्शन से टीम को खासी बढ़त मिली है। इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो विकेट हासिल किए हैं।

हालांकि पाकिस्तानी कप्तान ने अपने करियर के 17वें टेस्ट शतक के सहारे फॉलो ऑन बचने की कोशिश तो की लेकिन कामयाब नहीं हो सके । अली ने मोहम्मद रिज़वान के साथ मिलकर छठे विकेट पर 138 रनों की अहम साझेदारी की। लेकिन ये भी पाकिस्तान के काम आता नहीं दिख रहा है। दरसअल इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 538 रन बनाकर पारी की घोषणा की थी। जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम सिर्फ 273 रनों पर सिमट गई। अब फॉलो ऑन में पाकिस्तान के सामने 310 रनों के बाद लक्ष्य है।

 

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *