इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी बल्लेबाज खुश्दिल शाह चोट की वजह से हुए बाहर

By | 20/07/2020

कोरोना महामारी के संकट से जूझ रही पाकिस्तान टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है। इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज से पहले बल्लेबाज खुशदिल शाह (KhushDil Shah) के बाएं हाथ के अगूंठे में फ्रैक्चर हो गया है। जिसकी वजह से खुशदिल शाह कम से कम तीन सप्ताह तक टीम से बाहर रहेंगे। रविवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि खुशदिल शाह अगले इंट्रा स्क्वाड मैच के सलेक्शन के लिए भी उपलब्ध नहीं होंगे।

पीसीबी ने बयान जारी कर कहा है कि,”बायें हाथ के बल्लेबाज खुशदिल शाह डर्बी में शनिवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान बायें हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण तीन हफ्ते तक बाहर हो गए हैं।”

बोर्ड ने आगे कहा है,”खुशदिल मौजूदा समय में जारी चार दिवसीय इंट्रा स्क्वाड मैच का हिस्सा नहीं होंगे और न ही दूसरे चार दिवसीय इंट्रा स्क्वाड मैच में सलेक्शन के लिए उपलब्ध हो पाएंगे। दूसरा इंट्रा स्क्वाड मैच 24 से 27 जुलाई के बीच डर्बी में खेला जाना है।” 

पीसीबी ने कहा है,”जैसा कि नाखून बरकरार है और नाखून की अंदर ज्यादा गहरी चोट नहीं है, ऑर्थोपेडिक सर्जन, टीम चिकित्सक और टीम फिजियोथेरेपिस्ट से उम्मीद है कि अगले सप्ताह के अंत तक खुशदिल को शारीरिक प्रशिक्षण फिर से शुरू कर सकते हैं।”

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पूर्व कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की पृष्टि हुई थी। जिससे कि वह खिलाड़ी पाक टीम के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना नहीं हो पाए थे। हालांकि PCB ने यह भी कहा था कि इन खिलाड़ियों दोबारा की बाद में कोविड-19 परीक्षण किया जाएगा अगर उस दौरान इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो स्वस्थ्य खिलाड़ी बाद में टीम से जुड़ सकते है।

आपको बता दें कि,कुछ दिन पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर काशिफ भट्टी ने इंग्लैंड दौरे के लिए पाक टीम को जॉइन किया है। पाकिस्तानी टीम वर्तमान में इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी के तहत चार दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड मैच खेल रही है।

यह भी पढ़ें:साल 2008 में सिडनी टेस्ट के दौरान स्टीव बकनर ने की थी दो गलतियां

पाकिस्तान की टीम तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर आई है। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच 5 अगस्त से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्रामचैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *