सुरेश रैना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा प्रशंसा पत्र

By | 22/08/2020

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को उनके संन्यास पर प्रशंसा पत्र लिखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना को भी उनके संन्यास पर पत्र लिखा है। 15 अगस्त के दिन एमएस धोनी के संन्यास लेने के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था।

33 वर्षीय सुरेश रैना के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में लिखा, “मैं आपके लिए रिटायर शब्द का उपयोग नहीं करूंगा, आप रिटायर होने के लिए अभी बहुत युवा और बहुत ऊर्जावान हो।” 15 अगस्त के दिन अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने के बाद रैना ने क्रिकेट जगत को चौंका दिया था। धोनी और रैना दोनों ने संन्यास की घोषणा सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर जाकर की।

इसके आगे प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में रैना की प्रशंसा करते हुए लिखा, “पीढ़ियां ना केवल आपको एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में याद करेगी बल्कि एक उपयोगी गेंदबाज के रूप में भी याद करेगी। आपको कप्तान तब याद करते है जब मुश्किल परिस्थितियों में गेदंबाज की जरूरत होती है। साथ ही आपने टीम के लिए अच्छी फील्डिंग करते हुए भी काफी रन बचाए है जिसको अगर हम गिनने बैठे तो काफी दिन लग जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने 2011 विश्वकप के क्वार्टरफाइनल में रैना द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी की अलग से प्रशंसा की। जिसे पारी को प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम से लाइव देखा था।

प्रधानमंत्री ने लिखा, “मैंने मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद में आपको लाइव एक्शन में देखा था, जहां आप क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहे थे। उस मैच में आपकी 34 रन की नाबाद पारी ने भारत की जीत में विशेष भूमिका निभाई थी।”

शुक्रवार की सुबह, रैना ने पीएम मोदी के प्रशंसा पत्र की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उन्हें धन्यवाद कहा था।

https://www.instagram.com/p/CEIulyChV8S/?utm_source=ig_web_copy_link

रैना को अब 19 सिंतबर से लाइव एक्शन में देखा जाएगा, जहां वह यूएई में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते दिखाई देंगे।

 

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *