आर अश्विन का खुलासा, मांकडिंग पर पहले ही हो चुकी है रिकी पोंटिंग से बात

By | 25/08/2020

19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी अब दुबई पहुंच चुके हैं। वहां पहुंचकर अश्विन ने आइपीएल के कोच रिकी पोंटिंग से हुई उस बातचीत का खुलासा किया जो पिछले सीजन में काफी विवादित मुद्दा बन गया था।

दरअसल अश्विन ने आईपीएल के पिछले सीजन में इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को नॉन-स्ट्राइकर एंड में रन आउट किया था। जिसके बाद इसके बाद कुछ लोगों ने उनका साथ दिया था तो वहीं कुछ लोगों ने उनके इस कदम की घोर आलोचना करते हुए इसे ‘खेल की भावना’ के खिलाफ बताया था।

अब ये मुद्दा चर्चा में इसलिए आया है क्योंकि टीम दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच पोंटिंग ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा है कि वो आइपीएल 2020 से पहले अश्विन के साथ कड़ी बातचीत करेंगें और वो दिल्ली कैपिटल्स में इस कृत्य को दोहराने की अनुमति नहीं देंगे, क्योंकि यह खेल भावना के भीतर नहीं था। हालांकि रिकी पोंटिंग अगले हफ्ते दुबई जाने वाले है इसके बाद ही दोनों के बीच व्यक्तिगत बातचीत होगी।

लेकिन इन सब के बीच अश्विन ने नया खुलासा किया है, उन्होंने बताया कि कहा कि उनकी बात पहले ही पोंटिंग से फोन पर हो चुकी है और ये एक बहुत ही मजेदार चैट थी। अश्विन ने बताया कि ये सारी बातें आमने-सामने की बातचीत में ही बेहतर हो सकती है , क्योंकि, ” होता क्या है कि कभी-कभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों के संदेश अंग्रेजी के अनुवाद में खो जाते हैं और इसी वजह से वो एक अलग शब्द और अलग मतलब के बाद हम तक पहुंचते हैं। और कई बार उनके कुछ चुटकुले भी खबर बन जाते हैं। यही वो है और अगले हफ्ते मैं रिकी के साथ अपनी बातचीत के बारे में थोड़ा और खुलासा करूंगा।”

वहीं बीते सोमवार को अश्विन ने गेंदबाजों के लिए फ्री बॉल की शुरुआत का एक नया सुझाव दिया था, उनका कहना है कि अगर नॉन-स्ट्राइकर बल्लेबाज बहुत दूर जाता है तो ऐसे बल्लेबाजों को रन आउट करने में कुछ भी गलत नहीं है। अश्विन ने कहा है कि गेंदबाज के पक्ष में भी कुछ तो होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *