जडेजा क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे बेहतर:दिलीप जोशी

By | 17/07/2020

क्रिकेट की बाइबिल कहीं जाने वाली विजडन पत्रिका हाल ही में भारत के ऑल राउंडर स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के स्पिनर मुरलीधरण (muthaiya Muralidharan) के बाद दूसरे स्थान पर रखा था। अब हाल ही में भारत के पूर्व स्पिनर दिलीप दोशी ( Dilip Doshi) ने रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए उन्हें क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट का बेस्ट स्पिनर बताया है। इस दौरान दिलीप दोशी ने भारतीय बाएं हाथ के कलाई के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav) के बारे में भी अपनी राय दी।

प्लेराइट फाउंडेशन के साथ एक ऑनलाइन चैट में दिलीप दोशी ने कहा कि,”मैं उन्हें (जडेजा) को सबसे बेहतर मानता हूं। मैं उन्हें हर बार खेलने का मौका देता।” कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए दिलीप ने कहा कि, ”कुलदीप के पास एक महान टैलेंट है। वह जितना ज्यादा गेंदबाजी करेंगे, उतने ज्यादा बेहतर होते जाएंगे।”

रवींद्र जडेजा वर्तमान में इकलौते ऐसे स्पिनर गेंदबाज हैं, जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में खेल रहे हैं। वह विश्व कप 2019 के बाद से लगभग सभी मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन में रहे हैं। 

2009 में सीमित ओवर क्रिकेट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले जडेजा ने 2012 में एम एस धोनी ( MS Dhoni) की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। जडेजा ने भारत के लिए 49 टेस्ट खेले हैं, जिनमें 1,869 रन बनाए हैं। उन्होंने 165 वनडे में 2,296 और 49 टी-20 इंटरनैशनल मैचों में 173 रन बनाए हैं। जडेजा ने टेस्ट में 213, वनडे में 187 और टी-20 में 39 विकेट झटके हैं। 

वहीं भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 60 वनडे में 104 और 21 टी20 इंटरनैशनल में 39 विकेट चटकाए हैं। इसी के साथ कुलदीप ने 6 टेस्ट मैच खेलते हुए 24 विकेट अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़े:इंग्लैंड दौरे पर गए पाकिस्तानी खिलाडी काशिफ भट्टी हुए कोरोना के शिकार

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *