क्रिकेट के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा को मिलेगा खेल रत्न अवार्ड, बीसीसीआई ने दी बधाई

By | 22/08/2020

भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी रोहित शर्मा को इस साल सबसे बड़े खेल पुरस्कार  ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ के लिए चुना गया है। रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम का वो खिलाड़ी है जिसके मैदान में उतरते ही रनों की बौछार होने लगती है। आपको बता दें कि अब तक के इतिहास में ये पहली बार होने जा रहा है कि ये पुरस्कार इस बार पांच लोगों को दिया जाएगा।

पूरे देश में 29 अगस्त को खेल दिवस मनाया जाता है और इसी खास मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ सिंह कोविंद खिलाड़ियों को खेल रत्न पुरस्कार देंगे। जैसे ही इस पुरस्कार के लिए रोहित शर्मा के नाम की पुष्टि हुई तो  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  ने रोहित शर्मा को बहुत अलग अंदाज़ में बधाई दी। बीसीसीआई ने इसके लिए एक ट्वीट किया और लिखा कि “रोहित शर्मा को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार, 2020 से सम्मानित किए जाने के लिए बधाई, भारत का सर्वोच्च खेल सम्मान। वो ये पुरस्कार पाने वाले सिर्फ चौथे भारतीय क्रिकेटर हैं। हमें आप पर गर्व है, हिटमैन।”

आपको बता दें कि रोहित शर्मा के साथ-साथ महिला पहलवान वीनेश फोगाट, महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल, महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और पैरा एथलीट मरियप्पन थेंगावेलू को भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

इसके साथ ही उसी दिन ईशांत शर्मा सहित 27 खिलाड़ियों को भी अर्जुन अवार्ड भी दिया जाएगा। रोहित शर्मा ये पुरस्कार पाने वाले चौथे क्रिकेटर बन जाएंगे। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और  विराट कोहली को भी   ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ पुरस्कार दिया जा चुका हैै।

वहीं रोहित के फैन्स को जब ये बात पता चली तो सभी लोग सोशल मीडिया पर उनको बधाइयां देने लगे। एक यूज़र्स ने लिखा कि ‘अपना टाइम आ गया है’

तो दूसरे यूज़र्स ने लिखा कि रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें खेलते हुए देखने में मजा आता है रोहित एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है।

 

 

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *