रैना के इनसाइड सर्किल फील्डर में कौन-कौन हैं शामिल…जानिए 5 क्रिकेट दिग्गजों के नाम

By | 24/08/2020

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक से बढ़कर एक शानदार फील्डर्स रहे हैं और ये फेहरिस्त खासी लंबी भी है। एक फील्डर ही है जो अपनी मेहनत के जरिए विरोधी टीम को जीत के आंकड़े से दूर रखने में अहम भूमिका निभाता है। और ये फर्क हार और जीत का हो सकता है।

सुरेश रैना भी भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे ही एक खिलाड़ी रहे हैं जो ना सिर्फ अपने बल्ले से टीम इंडिया के लिए कमाल करते रहे बल्कि फील्डिंग में भी वो वैसा ही शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं। रैना हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर चुके हैं। काफी वक्त से रैना टीम इंडिया से बाहर थे और जैसे ही महेंद्र सिंह धोनी ने अपने संन्यास की घोषणा की वैसे ही सुरेश रैना भी संन्यास का ऐलान कर दिया। दरअसल हम रैना का यहां जिक्र इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हाल ही में उन्होंने दुनिया के बेस्ट फील्डर्स और उनके फील्ड प्लेसमेंट को लेकर कुछ बाते की हैं।

सुरेश रैना ने क्रिकेट इतिहास के इनसाइड सर्किल के बेस्ट फील्डर्स को चुना है। रैना की इस लिस्ट में दुनिया के दिग्गज फील्डर्स का नाम शामिल है। दरअसल क्लोज सर्किल फील्डिंग में बेहद फुर्तीले खिलाड़ियों को रखा जाता है और ये बेहद ही अहम फील्ड स्पॉट होते हैं। लेकिन रैना ने जो लिस्ट बताई है उसमें भारत के कुछ बेहतरीन फील्डर जैसे विराट कोहली, मोहम्मद कैफ और अजय जड़ेजा जैसे नाम शामिल नहीं है। बल्कि रैना की लिस्ट में पांच ऐसे फील्डर हैं जिनका इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है…

सुरेश रैना के इनसाइड सर्किल फील्डर्स की लिस्ट

बैकवर्ड प्वाइंट- जोंटी रोड्स
जोंटी रोड्स पूर्व साउथ अफ्रीकन क्रिकेटर हैं। और उन्हें अपनी बेहद तेज तर्रार फील्डिंग के लिए जाना जाता है।

कवर- एबी डिविलियर्स
साउथ अफ्रीकन टीम के अटैकिंग बैट्समैन हैं और अपनी टीम के लिए कई अहम मौके पर जीत दिला चुके हैं।

मिड विकेट- रिकी पोंटिंग
पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट कप्तान और शानदार बैट्समैन रहे हैं। अचूक थ्रो और शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं।

मिड ऑन- युवराज सिंह
पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं और कई अहम मौकों पर टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। युवराज सिंह को फील्ड पर शानदार फुर्ती के लिए भी जाना जाता है।

मिड ऑफ- रवीन्द्र जडेजा
इंडियन क्रिकेट टीम के लिए कई अहम मौके पर शानदार प्रदर्शन किया है। ऑलराउंडर हैं और अच्छी फील्डिंग इनका प्लस प्वाइंट है।

 

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *