”ये खिलाड़ी टीम में होता तो वर्ल्ड कप जीत जाती टीम इंडिया’

By | 22/08/2020

2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप को एक साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। लेकिन सेमीफाइनल में भारत की हाल को आज तक इंडियन फैन्स पचा नहीं पाए हैं। कहीं ना कहीं इंडियन क्रिकेट फैन्स को ये हार आज भी चुभती है। 10 जुलाई 2019 को विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम जब जीतते-जीतते एक झटके में हार गई थी। ये झटका बहुत बड़ा था।

लेकिन हाल में ही में सुरेश रैना का एक बयान सामने आया है। दरअसल टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ सुरेश रैना ने कुछ ही दिनों पहले संन्यास लिया है। संन्यास लेते ही रैना ने कहा है कि अगर 2019 वर्ल्ड कप वाली टीम में ये एक बल्लेबाज़ होता तो भारत को ऐसी हार का सामना नहीं करना पड़ता। रैना ने सिर्फ इतना ही नहीं कहा बल्कि उन्होंने दावा किया कि अगर ये खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा होता तो भारत विश्व चैम्पियन भी बन सकता था।

दरअसल सुरेश रैना जिस प्लेयर की बात कर रहे थे वो हैं अंबाती रायडू। वर्ल्ड कप 2019 में नंबर चार की बैटिंग पोज़ीशन भारतीय टीम के लिए खासी सिरदर्द बनी रही। इस पोजीशन पर कई बैट्समैन को आजमाया गया लेकिन कोई मजबूत विकल्प तैयार नहीं हो सका। आखिरकार सेमीफाइनल में भी ये नंबर चार ही भारतीय टीम की हार की वजह बन गया। अब सुरेश रैना को लगता है कि अगर अंबाती रायुडू इस टीम का हिस्सा होते तो भारतीय टीम के लिए चीज़ें काफी आसान हो जाती।

सुरेश रैना ने हाल में एक खेल पत्रिका से बातचीत के दौरान कहा है कि –

”मैं चाहता था कि रायडू टीम में नंबर चार पर खेलें। क्योंकि पिछले डेढ़ साल से वो खासी मेहनत कर रहे थे। उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा था लेकिन वो टीम में नहीं आ सके। वो नंबर चार पर कमाल थे। अगर वो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा होते तो हम खिताब ज़रूर जीतते। रायडू उस पोज़ीशन के लिए सबसे अच्छा विकल्प थे। वो इस तरह से ही खेल खेलते हैं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान अंबाती रायुडू को टीम से बाहर रखा गया था। और विश्वकप 2019 में विजय शंकर और विकेटकीपर ऋषभ पंत को नंबर चार की जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन ये दोनों ही उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए थे।

 

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *