वीवो की जगह ये कंपनियां बन सकती हैं आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सर

भारत मे कोविड- 19 (Covid-19) मामले लगातार बढ़ने की वजह से देश मे शुरू हुए चीनी चीजो के बहिष्कार का खामियाजा मशहूर चीनी मोबाइल कंपनी वीवो को भी चुकाना पड़ा है।

वीवो ने आईपीएल (IPL) 2020 के स्पॉन्सरशिप से अपना नाम वापस ले लिया है। ऐसे में एक बड़ा सवाल यह खड़ा हुआ है कि कौन सी भारतीय कंपनी इस साल आईपीएल (IPL) की टाइटल स्पॉन्सर बनेगी।

हालांकि बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) के टाइटल स्पॉन्सर के लिए अभी तक टेंडर जारी नही किया है। लेकिन यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कई दिग्गज भारतीय कंपनियां जैसे रिलायंस जियो(J, बायजु, अमेजॉन, कोका कोला इस रेस में हैं।

वीवो ने 2018 से 2022 तक पांच साल के लिए 2190 करोड़ रुपये (प्रत्येक वर्ष करीब 440 करोड़ रुपये) में आईपीएल (IPL) प्रायोजन अधिकार हासिल किए थे। दोनों पक्ष एक योजना पर काम कर रहे हैं जिसमें वीवो फिर से तीन साल के लिए संशोधित शर्तों पर 2021 से वापसी कर सकता है। 

अब इस सीजन के लिए बीसीसीआई को ऐसी कंपनी मिलना थोड़ा मुश्किल है जो आईपीएल के इस सीजन के लिए 400 करोड़ रुपये का निवेश करे। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी कंपनी इस साल आईपीएल को स्पॉन्सर करती है।

Category: IPL 2020 Latest Cricket News Tags:

About दीनदयाल मौर्य

दीनदयाल मौर्य (Deendayal Maurya) CRICKHABARI.COM के मुख्य संपादक के रूप में कार्यरत हैं। वे साल 2017 से खेल पत्रकारिता की दुनिया में सक्रिय हैं। उन्हें क्रिकेट मैचों का विश्लेषण करने का अच्छा अनुभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *