यूएई में ही होगा IPL 2020 का आयोजन, BCCI की मीटिंग में फैसला!

By | 18/07/2020

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का सबसे महंगा टूर्नामेंट इंडियन प्रमियर लीग (IPL) अब एक बार फिर देश से बाहर खेले जाने को लेकर चर्चा में है। मौजूदा समय में कोरोना वायरस के चलते अब ये टूर्नामेंट देश के बाहर खेला जाएगा ऐसी खबरे आ रही हैं। 29 मार्च के तय कार्यक्रम पर नहीं शुरू होने के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था। वहीं 17 जुलाई शुक्रवार को बीसीसीआई (BCCI) की एपेक्स काउंसिल की बैठक में आईपीएल (IPL) को यूएई में आयोजित करने पर सहमती बनी है। हालांकि अभी भी बीसीसीआई की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं जारी हुई है। लेकिन करीबी सूत्रों के अनुसार अगर टी20 वर्ल्ड स्थगित होता है तो इसका आयोजन 26 सितंबर से 7 नवंबर तक यूएई में किया जा सकता है।

दरअसल भारतीय क्रिकेट बोर्ड आईपीएल को किसी भी हाल में आयोजित करना चाहता है और यही कारण है कि बोर्ड की तरफ से 26 सितंबर से 7 नवंबर तक की तारखों का एलान किया गया है। लेकिन BCCI अभी टी20 वर्ल्ड पर आईसीसी (ICC) के फैसले का इंतजार कर रहा है। बता दें कि 18 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना था जिसका आयोजन कोरोना महामारी के चलते स्थगित होने की दशा में पहुंच चुका है। गौरतल है कि इससे पहले भी 2014 में लोकसभा इलेक्शन के कारण आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था। जहां दुबई, शारजहां और अबु धाबी में मुकाबले खेले गए थे।

यूएई में आईपीएल के आयोजन पर बात करते हुए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के सचिव मुबाशशिर उस्मानी (Mubashshir Usmani) ने कहा कि, “हमको अगर आईपीएल की मेजबानी करने का मौका मिलेगा तो हम निश्चित ही पूरी तरह से तैयार हैं। हम पूरी तरह से सुरक्षा मायनों, प्रोटोकॉल और सरकार के सभी आदेशों का ख्याल रखेंगे। लेकिन अभी हमें बीसीसीआई की तरफ से कंफर्म होने का इंतजार है।”

इससे पहले आईपीएल प्रेंचाइजी के मालिकों ने भी यूएई में इस टूर्नामेंट के आयोजन पर सहमती जताई थी। दूसरी ओर दुबई सिटी के क्रिकेट एवं प्रतियोगिता प्रमुख सलमान हनीफ ने कहा कि वे इस तरह के बड़े टूर्नामेंट के आयोजन के लिये अपनी सुविधाओं को तैयार रख रहे हैं। हनीफ ने कहा कि,”दुबई स्पोर्ट्स सिटी इस टी20 लीग के संभावित स्थल के तौर पर तैयार है। स्पोर्ट्स सिटी में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम और आईसीसी एकेडमी शामिल हैं। अगर कम समयावधि में अधिक मैचों का आयोजन किया जाता है तो स्टेडियम में नौ विकेट बहुत अच्छी स्थिति में हैं। हम विकेटों को तरोताजा रखने के लिये अन्य मैचों का आयोजन नहीं करेंगे।”

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *