धीमे शतक पर डोमिनिक सिबले की हुई आलोचना तो माइकल वॉन ने किया कुछ यूं बचाव

By | 19/07/2020

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज के साथ ही पिछले चार महीने से बंद पड़े क्रिकेट की एक बार फिर वापसी हो चुकी है। दूसरा टेस्ट मैच काफी शानदार तरीके से खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में पहली पारी नौ विकेट पर 469 रन के विशाल स्कोर पर घोषित किया है। इतने बड़े स्कोर के पीछे बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और डोमिनिक सिबली (Dominic Sibley) को कमाल है जिन्हें हम डोम सिबले के नाम से भी जानते हैं। इस मैच में डोमिनिक सिबली (Dominic Sibley) ने शानदार पारी खेली लेकिन धीमे टेस्ट शतक के चलते उनको आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इन आलोचनाओं के बीच सिबली को इंग्लैड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इनका बचाव किया है।

माइकल वॉन ने किया डोमिनिक सिबली का बचाव….

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने शतक लगाया लेकिन डोमिनिक सिबली (Dominic Sibley) का ये शतक 312 गेंदों पर बनाया गया। इसके बाद से ही सिबली की काफी आलोचना हो रही है। इतनी धीमी रफ्तार से शतक बनाने के चलते सिबली को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच इस मुशिक्ल घड़ी में उन्हें पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का साथ मिल गया है।

डोमनिक सिबले (Dominic Sibley) का बचाव करते हुए पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा कि इंग्लैंड को ऐसे ही बल्लेबाज की जरूरत है। उन्होंने कहा “इंग्लैंड एक मज़ेदार टीम है, क्योंकि हम उनकी आलोचना करते हैं जब वे बेहतरीन खेलते हैं और सोशल मीडिया पर अब बहुत से लोग डोम सिबली की उनके खेल के लिए आलोचना कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: महिला वनडे क्रिकेट इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज

वॉन ने आगे कहा आलोचना करने वाले तो करेंगे लेकिन वह इंग्लैंड की टीम के लिए बिल्कुल सही हैं। यही हैं जिनकी जरुरत इंग्लैंड को लंबे समय के लिए आवश्यक है। कोई है जो बस टीम में रहना चाहता है, अपने विकेट को महत्व देता है और सही समय पर सही बल्लेबाजी करता है।”

माइकल वॉन (Michael Vaughan) जिन्होंने 82 टेस्ट और इंग्लैंड के लिए 86 एकदिवसीय मैचों में भाग लिया, कहा कि “सिबली को अपना खेल नहीं बदलना चाहिए और युवा खिलाड़ी बहुत सारे श्रेय के हकदार हैं क्योंकि ये तेजतर्रार और खिलाड़ियों को शानदार खेल खेलने की नींव रखते हैं। सिबले टीम में बेन स्टोक्स, जोस बटलर और ओली पोप जैसे खुलकर खेलने वाले बल्लेबाज को मजबूत नींव प्रदान करते है। उन्हें अपने खेल के मुताबिक बल्लेबाजी करने के लिए काफी श्रेय दिया जाना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि उन्हें बदलाव की जरूरत है।”

डोमनिक सिबले ने बनाया नया रिकॉर्ड…

इस 24 साल के बल्लेबाज डोमनिक सिबले श्(Dominic Sibley) ने 312 गेंद में अपना शतक पूरा किया जो नवंबर 2014 के बाद टेस्ट क्रिकेट का दूसरा सबसे धीमा शतक है। सिबले (Dominic Sibley) ने 372 गेंद की पारी में 120 रन बनाए और 312 रनों में अपना शतक पूरा किया। ये टेस्ट क्रिकेट का दूसरा सबसे धीमा शतक है। इससे पहले बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 312 गेंद में ही शतक लगाया था।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्रामचैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *