क्या है बायो सेक्युर्ड बबल, इस साल आईपीएल में लागू होगा यह नियम

इस साल आईपीएल कोरोना महामारी के चलते भारत मे आयोजित नही हो सका। जिसकी वजह से इस साल आईपीएल को यूएई में शिफ्ट करना पड़ा। यूएई में आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा।

जब से आईपीएल के आयोजन की घोषणा हुई है तब से एक नया शब्द लोगो के दिमाग मे सवाल बना हुआ है। यह है ‘बायो सेक्युर्ड बबल नियम’। आज हम आपको इस नियम में बारे में सब कुछ बताने वाले हैं।

इस नियम के चलते आईपीएल में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियो के अलावा, सपोर्ट स्टॉफ, कमेंटेटर आदि सबका बाहरी संपर्क टूट जाएगा। इस नियम के अंतर्गत सभी खिलाड़ियों का नियमित रूप से कोरोना टेस्ट भी होगा।

बायो सेक्युर्ड बबल में उसी खिलाड़ी और स्टाफ को प्रवेश मिलेगा जिसका कोरोना टेस्ट कई बार नेगेटिव आया हो। इस बबल में रहने वाले लोगो की दैनिक रूप से तापमान की जांच भी की जाएगी। डॉक्टर की एक टीम इनके नियमित देखभाल के लिए भी हमेशा मौजूद रहेगी।

अभी हाल ही में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सम्पन्न हुए टेस्ट सीरीज में यह नियम लागू किया गया था।पहले मैच में इस नियम का उल्लंघन करने वाले जोफ्रा आर्चर को दूसरे मैच से बाहर कर दिया गया था।

Category: Latest Cricket News Tags:

About दीनदयाल मौर्य

दीनदयाल मौर्य (Deendayal Maurya) CRICKHABARI.COM के मुख्य संपादक के रूप में कार्यरत हैं। वे साल 2017 से खेल पत्रकारिता की दुनिया में सक्रिय हैं। उन्हें क्रिकेट मैचों का विश्लेषण करने का अच्छा अनुभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *