IPL 2020: स्टीव स्मिथ से सीखने को लेकर भारत के यशस्वी जायसवाल उत्साहित

By | 25/08/2020

आईपीएल फ्रेंचाइजी पिछले साल दिसंबर में मुंबई के युवा खिलाड़ी यशस्वी जैसवाल के लिए बोली लगाई थी। उनका आधार मूल्य 20 लाख रुपये था और अंततः उन्हें राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा। तब के 17 वर्षीय क्रिकेटर के लिए बुरा नहीं है। लेकिन तब यशश्वी, जिन्हें उत्तर प्रदेश के भदोही से मुम्बई जाने के लिए काफी समय गुजारना पड़ा, जिसमें छोटा काम करना और डेयरी की दुकान पर रहना और फिर पान-पूड़ी बेचना और टेंट में रहना बहुत से लोगों को प्रभावित किया था। उन्होंने दिखाया कि क्यों फ्रेंचाइजी उनके लिए बड़ी रकम निकालने के लिए तैयार थे, जब वो इस साल की शुरुआत में अंडर -19 विश्व कप में 400 रन बनाने के लिए गए थे और अंततः उन्हें टूर्नामेंट के खिलाड़ी के रूप में चुना गया।

यशस्वी ने मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआती बोलियों को आकर्षित किया, लेकिन यह राजस्थान रॉयल्स था जिसने आखिरकार बोली की लड़ाई जीत ली।
संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल के साथ, 18 वर्षीय अब टूर्नामेंट के अपने पहले मैच के लिए उत्साहित है और कप्तान और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी स्टार स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने के लिए उत्सुक है । कैश-रिच लीग का 13 वां संस्करण 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में तीन स्थानों – दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेला जाएगा।
क्या कहना है यशस्वी का
“मैं स्टीव स्मिथ से मिलने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। यह मेरे लिए एक बड़ा अवसर होने जा रहा है। मैंने उन्हें खेलते हुए देखा है, लेकिन आईपीएल और RR ने मुझे महान बल्लेबाज से मिलने और उनसे सीखने के लिए मंच दिया है। मैं उससे खेल के तकनीकी पहलुओं के बारे में पूछूंगा और एक मैच से पहले वह कैसे तैयार होगा, ”यशस्वी ने कहा”

“मैं नेट्स में जोफ्रा आर्चर का सामना करना चाहता हूं। वह बहुत अलग गेंदबाज है और आप उसे जज नहीं कर सकते। वह बहुत प्रतिभाशाली गेंदबाज है। मैं उसे खेलना चाहता हूं और अपने खेल में सुधार करना चाहता हूं। मैं वास्तव में मिलने और सीखने के लिए उत्साहित हूं। स्मिथ और जोफ्रा दोनों से, “उन्होंने कहा।

“लॉकडाउन अवधि के दौरान, मैं RR कोचों के संपर्क में था। उन्होंने इस अवधि में मेरी बहुत मदद की है। मैंने उनके सुझावों को बारीकी से देखा है। उन्होंने कहा कि आप जितना काम करते हैं, बाहरी और नियमित अभ्यास के मामले में उतना ही करते हैं। वास्तव में खुश और भाग्यशाली है कि मेरे पास राजस्थान रॉयल्स की तरह एक बहुत अच्छा परिवार है और मुझे उस परिवार का हिस्सा होने पर वास्तव में गर्व है, “यशस्वी, जिसने अंडर -19 विश्व कप में भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *