इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान 1st टी 20: टॉम बैंटन ने बारिश से पहले अपना पहला अर्धशतक जड़ा

By | 29/08/2020

 

इंग्लैंड के उभरते हुए स्टार टॉम बैंटन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले T20 मैच में ओल्ड ट्रेफर्ड में शुक्रवार को वापसी करते हुए केवल 71 रनों की शानदार पारी खेली, ताकि मैच में नो रिजल्ट-वॉशआउट को कम किया जा सके। इंग्लैंड ने एक विशाल टारगेट का लक्ष्य रखा था, जबकि 21 वर्षीय बैंटन इस स्तर पर चार टी 20 में अपने पहले पचास को पूरा कर रहा था। लेकिन उनके आउट होने से इंग्लैंड 109-3 पर रह गया और एक पतन छिड़ गया जिसने देखा कि 50 ओवर के विश्व चैम्पियन ने 19 गेंदों में 14 रन पर चार विकेट गंवा दिए। बारिश के कारण इंग्लैंड 16.1 ओवर में 131-6 रन पर सिमट गई।
अंपायरों ने एक लंबा निरीक्षण किया, लेकिन 9:00 बजे (2000 GMT) के तुरंत बाद फैसला किया कि खेल को वापस लाने के लिए आउटफील्ड बहुत गीला था।
लेकिन बैंटन ने जेसन रॉय के चोटिल होने के बाद ओपनिंग की, पांच पर गिराए जाने के बाद याद करने के लिए एक रात थी जब इफ्तिखार अहमद ने दुर्भाग्यपूर्ण पेसर शाहीन अफरीदी को रूटीन स्लिप कैच थमाया।
“यह अच्छा था,” बैंटन ने स्काई स्पोर्ट्स को बताया। “मैं शुरू करने के लिए संघर्ष कर रहा था, उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की और फिर मैंने स्पिनरों के आने पर खुद को वापस कर लिया। एक तरफ एक छोटी सी सीमा थी।”
कप्तान बाबर आज़म के टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान ने पांच गेंदें खेली जब बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने जॉनी बेयरस्टो को कैच थमाया।
लेकिन लेग स्पिनर शादाब खान की लगातार गेंदों पर दो स्लॉग स्वेप्ट छक्के के साथ बैंटन ने पारी को संभाला।
उन्होंने 33 गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया और तेज गेंदबाज हरिस राउफ को फाइन लेग पर छक्के का दुस्साहस करने के लिए केवल इमाद को अतिरिक्त कवर किया।
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने इफ्तिखार अहमद को एलबीडब्लू किया, जबकि मोईन अली को शादाब ने मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराया।
इंग्लैंड द्वारा पाकिस्तान की हालिया 1-0 टेस्ट सीरीज हार के दौरान प्रभावित करने वाले विकेटकीपर रिजवान ने फिर लुईस ग्रेगरी को इमाद से स्टंप आउट किया, जिन्होंने अपने अधिकतम चार ओवरों में 2-31 रन लिए।
इस तीन मैचों की श्रृंखला में दूसरी स्थिरता रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *