सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए आई बुरी खबर, बाहर हुए 2 बेहद खतरनाक बल्लेबाज

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबलों की तैयारियां चल रही है सेमीफाइनल मुकाबलों में पहुंचने वाली टीमों की बात करें तो भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें इस बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच पाई है। सभी चारों टीमें अंक तालिका में इसी क्रम में हैं।

पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 जुलाई को मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: Dream 11 Prediction: ऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंड, 2nd सेमीफाइनल, प्लेइंग इलेवन, टीम न्यूज, पिच रिपोर्ट और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

लेकिन दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम के धुरंधर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाकी बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। उस्मान ख्वाजा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए उनको मांसपेशियों में तकलीफ हुई थी जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया गया।

उस्मान ख्वाजा की जगह ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है, हालांकि आईसीसी की तकनीक समिति ने अब तक उन्हें अब तक टीम में शामिल करने के लिए हरी झंडी नहीं दिखाई है।

गौरतलब हो कि इससे पहले शॉन मार्श भी कंधे की चोट के कारण बाहर हो गए थे, उनके जगह पर पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया जा चुका है। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भी चोटिल हैं। मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने बताया कि मेडिकल टीम उन पर नजर रखे हुई है।

मार्कस स्टोइनिस के कवर के तौर पर ऑलराउंडर मिचेल मार्श को इंग्लैंड बुलाया गया है। 24-48 घंटे में यह साफ हो जाएगा कि वे इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेंगे या नहीं। गौरतलब हो कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए थे, उनके स्थान पर केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है।

Hindi Cricket NewsDream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। साथ ही हमें फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो जरूर करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *