Eng vs WI-जानिए दूसरे टेस्ट मैच में मौसम और पिच का मिजाज

By | 16/07/2020

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 16 जुलाई से मैनचेस्टर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीम के खिलाड़ियों ने अपनी कमर कस ली है। जहां एक और मेहमान टीम की नजर दूसरी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की होगी,तो इंग्लैंड टीम की नजर इस मैच को जीत कर सीरीज में बराबरी करने पर होगी।

वेस्टइंडीज़ की टीम 1988 के बाद इंग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। वहीं दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम जो रुट (Joe Root) की कप्तानी में खेलने उतरेगी। इन दोनों टीम के बीच सीरीज का पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन कई घंटों तक बारिश की वजह से मैच में देरी हुई। लेकिन दूसरे दिन हालात बदल गए और यह रोमांचक टेस्ट मैच पूरे पांच दिन तक खेला गया। अब सीरीज का दूसरा मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है। ऐसे में खिलाडियों सहित फैंस के सामने भी यही सवाल है कि आने वाले कुछ दिनों में मैनचेस्टर में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा।

मैनचेस्टर में पिछले कुछ दिनों में लगातार बारिश के साथ बादल छाए हुए हैं। मैनचेस्टर इविंग न्यूज के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट  के अनुसार, गुरुवार और शुक्रवार 25% वर्षा के साथ ज्यादातर बादल छाए रहने की उम्मीद है। शनिवार को तापमान में गिरावट के साथ जल्दी बौछार होने की उम्मीद है। जबकि रविवार को एक तूफान आने की भविष्यवाणी की गई है, यह मैच का चौथा दिन होगा। सोमवार तक मौसम में सुधार होने की उम्मीद है, लेकिन सप्ताहांत में वर्षा का प्रतिशत 55% बना हुआ है। 

अगर बारिश नहीं होती है तो बादल छाए रहने के अनुमान हैं और इस कंडीशन में तेज गेंदबाजों की बल्ले-बल्ले रहने वाली है। बादल छाए रहने पर तेज गेंदबाजों को स्विंग और मूवमेंट मिलेगी। मैनचेस्टर की पिच को सीमर्स को भरपूर स्विंग और मूवमेंट देने के लिए जाना जाता है, जो निश्चित रूप से नई गेंद के साथ स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) जैसे किसी की मदद करेगी। वेस्टइंडीज के सीमरों ने दिखा दिया कि उन्हें भी कम नहीं आंका जाना चाहिए और मैनचेस्टर ट्रैक उनकी ताकत के अनुकूल होगा। 

मैनचेस्टर में पिछले कुछ मैचों के नतीजे को देखते हुए इंग्लैंड अपने ऊपर दबाव महसूस कर रहा होगा। पिछले मैच में इंग्लैंड को इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 185 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड की टीम मेहमान टीम के खिलाफ जीत हासिल करने से उतरेगी।

यह भी पढ़े:इंग्लैंड में योजना के साथ अश्वेत समुदाय के साथ नस्लवाद खत्म होना चाहिए:मोंटी पनेसर

दूसरे टेस्ट मैच में टीम:

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), डोम सिबली, रोरी बर्न्स, जो रूट, जॉक क्रॉउली, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, जो डेनली में से। 

वेस्टइंडीज (संभावित प्लेइंग 11) : जैसन होल्डर (कप्तान) जॉन कैंपबेल, क्रेग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डोरिच (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शैनोन गैब्रियल।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *