वे 3 खिलाड़ी जिन्होंने वेस्टइंडीज की ओर से सर्वाधिक वनडे मैच खेले हैं

By | 10/08/2019

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का स्तर पिछले 4 सालों से बहुत नीचे चला गया है। एक समय यह टीम विश्व की नंबर एक टीम हुआ करती थी। वर्ल्ड कप के शुरुआती दो संस्करणों का खिताब वेस्टइंडीज टीम ने ही जीता था,जबकि तीसरे संस्करण के फाइनल तक पहुंची थी, जब भारत ने उसे हराकर पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

वेस्टइंडीज टीम के कुछ खिलाड़ियों का नाम सदैव क्रिकेट इतिहास में अमर रहेगा। वे खिलाड़ी हैं- क्लाइव लॉयड, सर विवियन रिचर्ड्स, सर कोनार्ड हंट, ब्रायन लारा, सर गैरी सोबर्स, सर कर्टली एम्ब्रोज, माइकल होल्डिंग, क्रिस गेल इत्यादि। ये वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, जिन्होंने अपने समय में खूब तहलका मचाया है।

आज हम बात करने जा रहे हैं उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जिनके नाम वेस्टइंडीज की ओर से सबसे अधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। एक रिकॉर्ड अभी हाल ही में भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुयाना में खेले गए पहले वनडे मैच में तोड़ा गया है।

3. शिवनारायण चंद्रपॉल:

शिवनारायण चंद्रपॉल ने साल 1994 से लेकर साल 2011 तक 268 वनडे मैचों में हिस्सा लिया है और 41.60 की औसत से 8778 रन बनाए हैं। चंद्रपॉल के नाम ग्यारह शतक और 59 अर्धशतक भी दर्ज हैं। शिवनारायण चंद्रपॉल उस समय वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक थे।

2. ब्रायन लारा:

वेस्टइंडीज के सबसे महान बल्लेबाज माने जाने वाले ब्रायन लारा ने साल 1990 से लेकर 2007 तक वेस्टइंडीज की ओर से 295 वनडे मैच खेले हैं। वे वेस्टइंडीज की ओर से वनडे क्रिकेट में 10 हजार से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्होंने वनडे क्रिकेट में उन्नीस शतकों और 62 अर्धशतकों के साथ कुल 10,348 रन बनाए हैं।

3. क्रिस गेल:

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज की ओर से सबसे अधिक वनडे मैचों में हिस्सा लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। 08 अगस्त को गुयाना में खेले गए पहले वनडे में उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। क्रिस गेल अब तक 296 वनडे मैचों में हिस्सा ले चुके हैं।

क्रिस गेल ने पच्चीस शतकों और 52 अर्धशतकों की मदद से 10,342 रन बनाए हैं, जो ब्रायन लारा से मात्र 6 रन कम है। अगले मैच में वे इनके इस रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे और वेस्टइंडीज की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

क्या क्रिस गेल अगले मैच में ब्रायन लारा के सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं? अपने जवाब हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य दें।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें।हमें फेसबुकट्विटर ,इंस्टाग्राम और LinkdInपर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *